राजस्थान में 57 नए केस, कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 520

489 people coronavirus infected in rajasthan
489 people coronavirus infected in rajasthan

जयपुर। राजस्थान में आज कोरोना पोजिटिव के कुल 57 और नए मामले आने के साथ ही यहां पोजिटिव की संख्या बढ़कर 520 पर पहुंच गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि जयपुर में घर घर सर्वे के बाद लिए गए सैम्पल में 15 पोजिटिव पाये गये हैं। जैसलमेर के सैन्य क्षेत्र में रखे गये आठ और नागरिकों की रिपोर्ट पोजिटिव आई है। उधर, जोधपुर के नागौरी गेट क्षेत्र में आठ पोजिटिव मिले हैं, ये सभी पहले से पोजिटिव के नजदीकी हैं।

इससे पहले सुबह बांसवाड़ा में 12 पोजिटिव मिले, ये सभी पहले से पोजिटिव के सम्पर्क में आए थे। जैसलमेर के पोकरण में कल देर रात आठ और लोगों की रिपोर्ट पोजिटिव मिली है। ये भी पहले से पोजिटिव के सम्पर्क में आए हैं। झालावाड़ में तीन और पोजिटिव पाए गए जो अन्य पोजिटिव के नजदीकी हैं।

अलवर में एक पोजिटिव पाया गया है जो दिल्ली से आया लेकिन उसने किसी को बताया नहीं। इसी तरह भरतपुर में एक पोजिटिव के नजदीकी की रिपोर्ट पोजिटिव आई है। कोटा में एक जमाती पोजिटिव पाया गया है। वह भी पहले से पाेजिटिव के सम्पर्क में आया था।

चिकित्सा विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अब तक अजमेर में पांच, अलवर में छह, बांसवाड़ा में 24, भरतपुर में नौ, भीलवाड़ा में 28, बीकानेर में 20, चूरु में 11, दौसा में छह, धौलपुर में एक, डूंगरपुर में पांच, जयपुर में 183, जैसलमेर के पोकरण में 27, झुंझुनूं में 31, जोधपुर में 42, करौली में दो, पाली में दो, सीकर में एक, टोंक में 27, उदयपुर में चार, प्रतापगढ़ में दो, नागौर में एक और कोटा में 18, झालावाड़ में 12 और बाड़मेर में एक पोजिटिव पाये गये हैं।

सूत्रों ने बताया कि अब तक 22 हजार 324 सैम्पल की जांच की गई जिनमें 520 पोजिटिव, 20 हजार 673 निगेटिव पाए गए हैं जबकि 1131 की रिपोर्ट आनी हैं।