टायर के गोदाम में आग लगने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक बहुमंजिला इमारत में स्थित टायर के गोदाम में गुरुवार को लगी भीषण आग की चपेट में 12 लोग आ गए, जिनमें से सात को बचा लिया गया, जबकि एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं।

घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल मौके पर पहुंच गये हैं। दमकल वाहन आग बुझाने में लगे हैं। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

कुटियाल ने बताया कि मुरादाबाद के गलशहीद थाना क्षेत्र के असालतपुरा मे लंगडे की पुलिया निवासी इरशाद के घर में शादी समारोह की तैयारियां चल रही थीं। ऐसे मौके पर तमाम रिश्तेदार और परिवार के बच्चे, महिला पुरूष सभी शामिल थे। गुरुवार को रात में लगभग आठ बजे अचानक इमारत के पहली मंजिल पर टायर के गोदाम में आग लग गई।

आग की लपटें देख कर वहां भगदड़ मच गई। आग लगने की सूचना मिलने पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकाला। आग की लपटों से झुलसे लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने दो महिलाओं व तीन बच्चों को मृत घोषित कर दिया।

मरने वालों में इरशाद की पत्नी कमर आरा (65) बेटी नाफिया(7) इबाद(3) पुत्रवधू शमां (35) तथा धेवती उमेमा (12) शामिल हैं। जबकि सात लोगों को सकुशल बचा लिया गया है। जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में राहत एवं बचाव कार्य जारी है। हादसे की चपेट में आए लोगों को बेहतर उपचार के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है।