अल्मोड़ा में बस गहरी खाई में गिरी, 5 की मौत, 21 घायल

5 killed, 21 injured as bus falls into ditch in Almora
5 killed, 21 injured as bus falls into ditch in Almora

अल्मोड़ा। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में गुरुवार को एक बस गहरी खाई में गिर गई जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 21 लोग घायल हो गए। घायलों को भतरौजखान के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया है। शासन ने गंभीर घायलों के लिए धारचूला से हेलीकाप्टर भेजने के निर्देश दिये हैं। मौके पर राहत व बचाव कार्य अभी जारी है।

आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस गढ़वाल मोटर्स आॅनर्स यूनियन की है और रामगनर से चौखुटिया होते हुए कर्णप्रयाग जा रही थी। अल्मोड़ा जिले के मोनिहारी के पास यह बस 200 से 250 मीटर गहरी खाई में गिर गई। जिसमें प्राथमिक सूचना के आधार पर मिली जानकारी के अनुसार पांच लोगों की मौत हो गयी है।

जोशी ने बताया कि दुर्घटना में 21 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को नजदीकी भतरौजखान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया है और गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को हेलीकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया जा रहा है।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीण सबसे पहले मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचते ही राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया था। इसके बाद प्रशासनिक दल मौके पर पहुंच गया।

अल्मोड़ा जिलाधिकारी, सीडीओ एवं उपजिलाधिकारी के साथ साथ पुलिस एवं आपदा प्रबंधन दल मौके पर राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हैं। जिला प्रशासन ने घायलों के बेहतर एवं अविलंब इलाज के लिए रानीखेत और भिकियासैण से भी चिकित्सकों और सहायक स्टाफ को भी मौके पर बुला लिया है।