उत्तराखंड में पिकअप खाई में गिरी, 5 की मौत, 3 घायल

टिहरी/देहरादून। उत्तराखंड के टिहरी जिले में गुरुवार मध्याह्न एक वाहन गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य को घायलावस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राज्य आपदा परिवादन बल (एसडीआरएफ) की प्रवक्ता ललिता दास नेगी ने बताया कि जनपद टिहरी गढ़वाल के घनसाली में घुत्तु रोड पर पोखर के पास एक पिकअप वाहन संख्या यूके-14टीए- 0932 अनियंत्रित होकर, मुख्य मार्ग से करीबन सौ मीटर नीचे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पर एसडीआरएफ की एक रेस्क्यू टीम मुख्य आरक्षी संजय नेगी के नेतृत्व में रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल पर पहुंची। दुर्घटनाग्रस्त वाहन में कुल आठ लोग सवार थे। जिनमे से तीन लोग घायल थे व पांच लोगों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई थी।

नेगी ने बताया कि रेस्क्यू टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीनों घायलों को निकालकर उपचार हेतु 108 के माध्यम से अस्पताल भिजवाया व पांचों मृतकों के शव बॉडी बैग व स्ट्रैचर की सहायता से मुख्य मार्ग तक पहुंचाकर सिविल पुलिस के सुपर्द किए।

उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में प्रताप सिंह पुत्र भगवान सिंह, उम्र 44 वर्ष, लक्ष्मी प्रसाद पुत्र ब्रह्मीदत्त, उम्र 65 वर्ष, गुणानंद पुत्र चिंतामणि, 65 वर्ष, हेमा देवी पत्नी चंदर सिंह, 50 वर्ष, बिहारीलाल पुत्र शयोला लाल, 65 वर्ष सभी निवासी सौड़ पट्टी, टिहरी की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई है।

जबकि, चालक बचन सिंह, निवासी बूटवा, विजय राम पुत्र केवल राम और राजेन्द्र सिंह पुत्र जीत सिंह, निवासी सौड़, जनपद टिहरी को घायल अवस्था में चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।