5पैसा फ्री स्टॉक ट्रेडिंग ऐप 1 मिलियन यूज़र्स तक पहुंचा, डिस्काउंट ब्रोकर्स में प्रथम

मुंबई | भारत के सबसे किफायती ब्रोकर, 5पैसाडॉटकॉम ने आज बताया कि इसकी फ्री मोबाईल ऐप्लीकेशन 5पैसा 1 मिलियन यूज़र्स तक पहुंच चुकी है तथा यह भारत में डिस्काउंट ब्रोकर्स के बीच सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली और सबसे ज्यादा उपयोग में लाई जाने वाली ऐप्लीकेशन है।

यह ऐप फाईनेंशियल मार्केट्स ऐप्लीकेशन स्पेस में 1 मिलियन डाउनलोड तक पहुंचने वाला सबसे तीव्र ऐप और दुनिया में किसी भी स्थान पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप है। 5पैसा सबसे कम कॉस्ट ब्रोकिंग, संपूर्ण पेपरलेस अकाउंट ओपनिंग, म्यूचल फंड, इंश्योरेंस, रिसर्च और रोबो एडवाईज़री जैसी अद्वितीय पेशकशों के साथ देश में सबसे तेजी से बढ़ने वाला डिस्काउंट ब्रोकर है। 5पैसा ने बताया कि लगभग 70 प्रतिशत ग्राहक पहली बार के निवेशक होते हैं और 90 प्रतिशत 40 साल से कम आयु के होते हैं। यह मोबाईल ऐप इस्तेमाल में इतना आसान है कि यह डू-इट-योरसेल्फ ग्राहकों के लिए ट्रेडिंग एवं स्टॉक निवेश का सहज प्लेटफॉर्म है। इसका 80 प्रतिशत से अधिक ट्रेडिंग एवं निवेश मोबाईल ऐप के माध्यम से होता है। यह बेहतर ऐप 5पैसाडॉटकॉम की इंटरनल टीम द्वारा विकसित एवं प्रबंधित किया गया है। 5पैसाडॉटकॉम के सीईओ, श्री प्रकर्ष गगदानी ने कहा, ‘‘हमारा सिद्धांत पहले दिन से ही बहुत स्पष्ट है। ग्राहकों को सहज एवं महत्वपूर्ण विशेषताओं के साथ विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान करें। हम इसी दृष्टिकोण के साथ उद्योग में सबसे तेजी से बढ़ने वाला मोबाईल ऐप बनने में सफल हुए।’’

5पैसाडॉटकॉम दुनिया में एकमात्र मार्केट्स ऐप है, जो प्रतिष्ठित अमेरिकन रिसर्च हाउस, विलियम ओ’नील के साथ पार्टनरशिप में 4000 भारतीय कंपनियों पर शोध उपलब्ध कराता है। श्री गगदानी ने कहा, ‘‘हमने यह ऐप एन्ड्रॉयड, विंडोज़ एवं आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए अलग-अलग डिज़ाईन किया है, जिससे इस नेटिव ऐप को यूज़र के मोबाईल प्लेटफॉर्म के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलती है। हमें विश्वास है कि नए तथा पुराने ग्राहक अपने मोबाईल द्वारा ट्रेड करने का यह अनुभव पसंद करेंगे।’’ 5पैसा भारत का सबसे तेजी से बढ़ता डिजिटल डिस्काउंट ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म है। इसके ग्राहक उद्योग में सबसे किफायती ब्रोकरेज़ और सबसे उन्नत टेक्नॉलॉजी प्लेटफॉर्म की मदद से वित्तसाल 2018 में 650 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 75,000 हो गए। 5पैसाडॉटकॉम का स्वामित्व 5पैसा कैपिटल लि. के पास है, जो भारत की एकमात्र सूचीबद्ध फाईनेंशियल टेक्नॉलॉजी फर्म है। 5पैसाडॉटकॉम अपनी ज़ीरो ब्रोकरेज़ एवं किसी भी साईज़ के ट्रेड के लिए केवल 10 रु. के निर्धारित शुल्क के साथ बहुत लोकप्रिय हो गया है, जो इसके प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले 98 प्रतिशत कम है। 5पैसाडॉटकॉम भारत में एकमात्र ऑनलाईन बाजार है, जो बिना किसी मानव हस्तक्षेप के सभी तरह के वित्तीय उत्पाद डिजिटल रूप में प्रदान करता है।

5पैसा कैपिटल के बारे मेंः
5पैसा सबसे तेजी से बढ़ती हुई डिजिटल डिस्काउंट ब्रोकरेज कंपनियों में से एक है, जो तेजी से बढ़ते हुए डू-इट-योरसेल्फ (डीआईवाई) ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करती है, जो वित्तीय सेवाओं के लिए कम से कम ब्रोकरेज देना चाहते हैं। यह 100 फीसदी डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जो निवेशकों को अपना पूरा विनिमय ऑनलाईन करने में समर्थ बनाता है। यह खाता खुलने की प्रक्रिया को पूर्णतः ऑनलाईन एवं पेपरलेस बनाने तथा आधार एवं डिजिटल सिग्नेचर का समावेश करने वाला अपनी श्रेणी में प्रथम है। 5पैसा का रोबो एडवाईज़री प्लेटफॉर्म अद्वितीय है क्योंकि यह पूर्णतः एलगोरिद्म पर आधारित है, जिससे मानव हस्तक्षेप के बिना रियल टाईम आधार पर कस्टमाईज़्ड एडवाईज़री सेवाएं संभव होती हैं। रोबो एडवाईज़री सेवा केवल स्टॉक्स के लिए ही नहीं बल्कि म्यूचल फंड और इंश्योरेंस के लिए भी उपलब्ध है।