भोपाल में बालिका पर कुत्तों के हमले के मामले में नगर निगम आयुक्त काे नोटिस

भोपाल। भोपाल की एक बस्ती में कुत्तों के झुंड द्वारा एक बालिका पर हमले का वीडियो वायरल हुआ है। इस मामले में राज्य मानव अधिकार आयोग ने नगर निगम भोपाल के आयुक्त और अन्य संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

यह घटना शहर के बागसेवनिया क्षेत्र की शनिवार की है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सुनसान सड़क पर चार पांच कुत्ते एक बालिका पर हमला कर देते हैं। बालिका सड़क पर गिर जाती है और कुत्ते उस पर हमला करते हैं। इसी बीच एक व्यक्ति के आ जाने और उसके ललकारने पर कुत्ते भाग जाते हैं। इसके बाद रोती हुई बालिका सड़क से उठती है और चल देती है।

आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार बच्ची के पिता एक कवर्ड कॉलोनी के निर्माणाधीन मकान पर श्रमिक का कार्य कर रहे थे। बच्ची पास में ही खेल रही थी, तभी कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया। बालिका को सिर, कान और हाथ में गहरे जख्म हैं। बालिका को उपचार के बाद उसके माता पिता के पास भेज दिया गया।

आयोग के अनुसार उसने इस मामले को संज्ञान में लेकर भोपाल नगर निगम आयुक्त और जिला प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से सात दिनों में जवाब तलब किया है। आयोग ने रिपोर्ट में पीड़ित बालिका की मेडिकल रिपोर्ट भी तलब की है। इसके अलावा निगम से जानना चाहा है कि वर्तमान घटना के संदर्भ में पीड़ित बच्ची के परिजनों काे क्या कोई क्षतिपूर्ति दी गई है।