महाराष्ट्र : कोल्हापुर में सड़क दुर्घटना, 5 छात्रों की मौत

5 Students Killed, 29 Injured In Maharashtra Road Accident
5 Students Killed, 29 Injured In Maharashtra Road Accident

कोल्हापुर। महाराष्ट्र में सोमवार तड़के एक ट्रक के पलट जाने से उसमें सवार कॉलेज के पांच छात्रों की मौत हो गई जबकि 26 घायल हो गए। 40 छात्रों का एक समूह कोल्हापुर के बाहरी इलाके में स्थित पन्हाला दुर्ग से सांगली जा रहा था कि नगांव के पास पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग पर यह घटना हो गई।

ये छात्र सांगली के वालचंद कॉलेज के छात्र थे, जो प्रसिद्ध मराठा योद्धा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज की 388वीं जयंती के मौके पर ‘शिव ज्योत’ के साथ लौट रहे थे।

सुबह लगभग 4.30 बजे तेज रफ्तार ट्रक अपने गंतव्य की ओर जा रहा था लेकिन राजमार्ग पर विपरीत दिशा से आ रहे मोटरसाइकिल सवार के साथ संभावित टक्कर से बचने के लिए ट्रक चालक ने झटके से ट्रक मोड़ने और ब्रेक लगाने की कोशिश की, जिसके बाद ट्रक पलट गया।

ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों ने बचाव कार्य शुरू किया और घायल छात्रों को नजदीकी सीपीआर अस्पताल में भर्ती कराने की व्यवस्था की।

मृत छात्रों की पहचान प्रवीण त्रिलोतकर (23), केतन कोचके (21) सुमित कुलकर्णी (23), अरुण बोंदे (22) और सुशांत पाटिल (22) के रूप में हुई। ट्रक पलटने की घटना के चलते यातायात कुछ घंटे तक बाधित रहा लेकिन बाद में बहाल हो गया।