पर्थ वनडे : इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को 12 रनों से दी मात

5th ODI in Perth : England beat Australia by 12 runs
5th ODI in Perth : England beat Australia by 12 runs

पर्थ। इंग्लैंड ने रविवार को पर्थ स्टेडियम में खेले गए पांचवें और आखिरी वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को 12 रनों से हरा दिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से जीत हासिल कर ली है।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोए रूट के 62, जेसन रॉय के 49 और जॉनी बेयर्सटो के 44 रनों की मदद से 47.4 ओवरों में 259 रन बनाए थे। आस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 48.2 ओवरों में 247 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

आस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 87 रन मार्क स्टोइनिस ने बनाए। उनके अलावा ग्लैन मैक्सवेल और टिम पेन ने 34-34 रनों की पारियां खेलीं। हालांकि उसका कोई भी बल्लेबाज टीम को जीत नहीं दिला सका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को पहला झटका 24 के कुल स्कोर पर डेविड वार्नर (15) के रूप में लगा। इसके बाद ट्रेविस हेड (22) और स्टोइनिस ने टीम का स्कोर 86 के कुल स्कोर पर पहुंचाया। इसी स्कोर पर हेड रन आउट हो गए। कप्तान स्टीवन स्मिथ (12) 119 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। मिशेल मार्श सिर्फ 13 रन ही बना सके।

उम्मीदें स्टोइनिस से थी, लेकिन शतक की ओर बढ़ रहे इस खिलाड़ी को आदिल राशिद ने टॉम कुरैन के हाथों कैच करा आस्ट्रेलिया की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। स्टोइनिस के जाने के बाद मैक्सवेल भी पवेलियन लौट लिए। यहां से आस्ट्रेलिया की हार तय हो गई थी।

इससे पहले, इंग्लैंड को रॉय और जॉनी बेयर्सटो (44) ने अच्छी शुरआत दी और पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। इसी स्कोर पर रॉय एंड्रयू टाई का शिकार हो गए। बेयर्सटो को स्टार्क ने बोल्ड किया। यहां से रूट ने मोर्चा संभाला और इंग्लैंड की पारी को आगे बढ़ाया।

लेकिन इंग्लैंड का निचला क्रम पूरी तरह से बिखर गया और बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती दिख रही मेहमान टीम 259 रनों पर ही सीमित हो गई।