ताइवान में 6.5 तीव्रता का भूकंप, 2 मरे, 219 घायल

6.5 earthquake of magnitude, 2 dead, 219 injured in Taiwan

6.5 earthquake of magnitude, 2 dead, 219 injured in Taiwan

सबगुरु न्यूज़, ताइपे| ताइवान में बुधवार को आए 6.5 तीव्रता के भूकंप में दो लोगों की मौत हो गई और 219 से अधिक घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने चाइना अर्थक्वेक नेटवर्क्‍स सेंटर (सीईएनसी) के हवाले से बताया कि भूकंप का केंद्र 24.13 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 121.71 डिग्री पूर्वी देशांतर में 11 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।
मृतकों में एक 66 वर्षीय पुरुष व एक 60 वर्षीय महिला शामिल है। भूकंप के बाद करीब 173 लोग लापता हैं। अग्निशमन विभाग के मुताबिक, वे क्षतिग्रस्त इमारतों में फंसे हो सकते हैं।भूकंप के झटके पूरे ताइवान में महसूस किए गए और हुआलिएन काउंटी में कुछ इमारतें, सड़कें और पुल क्षतिग्रस्त हो गए।

दमकल विभाग ने कहा कि भूकंप से 200 घरों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है और 35,000 घरों को पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। सुआओ से हुआलिएन जाने वाले राजमार्ग को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

भूकंप के बाद कई आफ्टरशॉक भी महसूस किए गए, जिनके से कई पांच तीव्रता से अधिक के थे।रविवार से इस क्षेत्र में अब तक भूकंप के 100 से अधिक झटके दर्ज किए गए हैं। ताइवान के भूकंप विशेषज्ञों का कहना है कि आगामी सप्ताहों में और भी कई झटके दर्ज किए जा सकते हैं।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो