अजमेर : 65वीं राजस्थान राज्य टेबिल टेनिस प्रतियोगिता 2020

अजमेर। 65वीं राजस्थान राज्य टेबिल टेनिस प्रतियोगिता के तीसरे दिन जूनियर बालक व बालिका वर्ग की प्रतिस्पर्धाएं आयोजित की गईं। लीग कम नाॅकआउट आधार पर खेली जा रही प्रतियोगिता में जूनियर बालक वर्ग में 12 जिलों से 36 व बालिका वर्ग में 12 जिलों से 35 प्रतिस्पर्धी पदक के लिए मैदान मे उतरे।

प्रतियोगिता के जूनियर बालक वर्ग के पहले सेमीफाईनल में जयपुर के दक्ष जैन ने कांटेदार मुकाबले में जयपुर के ही नमन शर्मा को 4-3 से हराकर तथा दूसरे सेमीफाईनल में कोटा के यथार्थ बरथूनिया ने अजमेर के देवाशं मुद्गल को 4-3 से हराकर फाईनल में प्रवेश किया। देवांश व नमन सयुक्त तृतीय स्थान पर रहे। फाईनल में दक्ष जैन ने यथार्थ बरथूनिया को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 4-2 से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

जूनियर बालिका वर्ग के पहले सेमीफाईनल में जयपुर की नन्दनी नागौरी ने जोधपुर की सुनिधि को 4-1 से हराकर तथा दूसरे सेमीफाईनल में कोटा की प्रियांशी प्रजापति ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में 7वां गेम 13-11 अंक के फासले से जयपुर की आध्या सिन्हा को 4-3 से हराकर फाईनल में प्रवेश किया। सुनिधि एवं आध्या ने सयुक्त तृतीय स्थान प्राप्त किया वही फाईनल में नन्दनी नागौरी, जयपुर ने प्रियांशी प्रजापति, कोटा को 4-2 से हराया।

पारितोषिक वितरण के मुख्य अतिथि जिला तीरन्दाजी संघ के नवनियुक्त अध्यक्ष जेपी दाधीच, जिला एथेलेटिक संघ के पूर्व अधिकारी अपारसिंह कलसी, राजस्थान टेबिल टेनिस संघ के सचिव धनराज चौधरी व राज्य सघ के कोषाध्यक्ष अनिल दुबे की उपस्थिति में विजेता खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र, प्रोत्साहन राशि व चल वैजयन्ती प्रदान की गई। चीफ रैफरी हीरालाल वर्मा के अनुसार कल यूथ बालक व बालिका वर्ग की प्रतियोगिता खेली जाएगी।