गणतन्त्र दिवस : भारती भवन पर फहराया तिरंगा ध्वज

69th republic day celebrations : Tricolor flag hoisted on Bharti Bhawan jaipur

जयपुर। 69वें गणतन्त्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जयपुर कार्यालय भारती भवन पर राष्ट्रीय ध्वज फहायाया गया। इस अवसर पर अपने सम्बोघन में गणतन्त्र दिवस कि शुभकामनाएं देते हुए अखिल भारतीय गो सेवा प्रमुख शंकरलाल ने कहा कि प्रत्येक भारतीय को अपने ध्वज का सम्मान करना चाहिए। देश और ध्वज की रक्षा के लिए हमें जो भी लगाना पडे लगाना चाहिए।

उन्होंने कहा की भारत का संविधान सबसे बडा है। आज अनेक बाधाओं के बाद भी भारत का लोकतन्त्र निखर रहा है। आज देश के अन्दर और बाहर अनेक संकट हैं। हमें देश की रक्षा के लिए सावधान और सतर्क रहना चाहिए।

कार्यालय प्रमुख सुदामा ने बताया की 26 जनवरी को सुबह 8:30 बजे भारती भवन पर वरिष्ठ प्रचारक धनप्रकाश एवं अखिल भारतीय गो सेवा प्रमुख शंकरलाल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर संघ के क्षेत्र प्रचारक दुर्गादास, प्रान्त प्रचारक निम्बाराम, सह प्रान्त प्रचारक डॉ. शैलेन्द्र, प्रान्त प्रचार प्रमुख मनोज सहित अनेक स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

मधुकर भवन पर सुबह 9 बजे धर्म जागरण के अखिल भारतीय विधि निधि प्रमुख रामप्रसाद ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर परमानन्द, सक्षम के कमल सहित, साहित्य परिषद के विपिन चन्द्र सहित अनेक कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।