बाडाबंदी : राजस्थान कांग्रेस और निर्दलीय 70 विधायक उदयपुर पहुंचे

उदयपुर। राजस्थान में दस जून को होने वाले राज्यसभा की चार सीटों पर होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस और उसके समर्थित निर्दलीय विधायकों को उदयपुर में एकत्रित किया जा रहा है और अब तक 70 विधायक उदयपुर पहुंच गए हैं।

झीलों की नगरी उदयपुर में अरावली की वादियों में ताज अरावली होटल में ही विधायकों के लिए कमरे बुक कराए गए हैं। ये सभी विधायक गुरुवार देर रात बस एवं अन्य साधनों से यहां पहुंचे। बताया जा रहा है कि इन विधायको को यहां राज्यसभा चुनाव के एक दिन पहले तक रखा जाएगा। अब कांग्रेस के नेताओं का यहां आना शुरु हो गया है और अपने साधनों के जरिए उदयपुर पहुंच रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि विधायकों की संख्या बल के आधार पर चार राज्यसभा सीटों के चुनाव में दो पर कांग्रेस और एक पर भारतीय जनता पार्टी की जीत पक्की मानी जा रही है। मगर चौथी सीट के लिए दोनों पार्टियों के पास पर्याप्त बहुमत नहीं हैं, भाजपा के समर्थन से सांसद सुभाष चंद्रा के निर्दलीय के रुप में नामांकन भर देने से अब चौथी सीट पर मुकाबला रोचक होने की संभावना है।

इस कारण कांग्रेस और भाजपा दोनों ही सतर्क हो गई और अपने विधायकों में कोई सेंध नहीं पहुंचा सके, इसलिए इनकों एक जगह एकत्रित किया जा रहा है। अब भाजपा भी एक दो दिन में अपने विधायकों को एक जगह एकत्रित करेगी।