कांग्रेस इस समय इतिहास के बुरे दौर से गुजर रही है : डॉ. सतीश पूनियां

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कहा कि कांग्रेस इस समय इतिहास के बुरे दौर से गुजर रही है। राजस्थान ही एकमात्र बड़ा राज्य है जहां कांग्रेस बची है, लेकिन कांग्रेस के भाई मिलकर राजस्थान को कांग्रेस मुक्त करके ही रहेंगे। पूनियां ने दावा किया कि अब राजस्थान की जनता इनको 2023 में घुमाएगी। ये क्वारेंटाइन अब राजस्थान की जनता ही दूर करेगी।

भाजपा मुख्यालय पर झण्डारोहण के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान पूनियां ने कहा कि आजादी के बाद इस देश में आपाताकल का सबसे बड़ा संघर्ष था। आपातकाल किसने और क्यों लगाया, ये सभी जानते हैं। मगर लोकतंत्र की दुहाई देने वाले सीएम या तो इतिहास को जानते नहीं हैं या जानबूझकर अनभिज्ञ बन रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या जनधन योजना, आर्टिकल 370 को हटाने का काम नेहरूजी, इंदिराजी या राजीव गांधी ने किया था।

पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों की घोषणा पर पूनियां ने कहा कि टिकटों पर काफी चर्चा हो चुकी है, लेकिन हमने स्थानीय इकाइयों पर छोड़ा हैं। रात तक नामों की घोषणा कर दी जाएगी। पूनियां ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था, बिजली बिल बढ़ोतरी, भ्रष्टाचार जैसे तमाम मुद्दे हैं, जिन्हें पंचायत चुनाव में उठाया जाएगा। आने वाले दिनों में इन मुद्दों को लेकर हम सड़क पर भी उतरेंगे।

इससे पहले डॉ. पूनियां ने पार्टी मुख्यालय पर झण्डारोहण किया और कलाकारों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, सांसद रामचरण बोहरा, विधायक अशोक लाहोटी, शहर अध्यक्ष राघव शर्मा, कुलवंत सिंह सहित अनेक नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।