अलवर में दलित किशोर की हत्या के मामले में 8 के विरुद्ध मुकदमा

अलवर। अलवर जिले के भिवाड़ी के फूलबाग थाना क्षेत्र में दिन दहाड़े एक दलित किशोर की हत्या कर देने के मामले में आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया हैं। परिजनों का आरोप है कि अजय अपने दोस्त नीरज जाटव की हत्या के मामले में चश्मदीद गवाह था, इसलिए दंबगों ने उसकी भी हत्या कर दी।

पुलिस उपाधीक्षक गिरधारी लाल ने बताया कि सोमवार को दलित किशोर अजय जाटव की हत्या कर देने का मामला सामने आने के बाद आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

लाल ने बताया कि जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया उनमें रोताश गुर्जर, भीम गुर्जर, मनोज गुर्जर, हनी गुर्जर, विक्की गुर्जर, आकाश गुर्जर, मोन्टी गुर्जर एवं धर्मेन्द्र गुर्जर शामिल है।

उन्होंने बताया कि अजय के हाथ-पैर बांधकर उस पर पैट्रोल डाला और आग लगा दी गई जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर आरोपियों की तलाश प्रारंभ कर दी गई है। उधर अजय के शव का आज मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया और शव परिजनों को सौंप दिया गया।

घटना के बाद जिला कलेक्टर विशाल राजन मंगलवार को भिवाडी पहुंचे और घटना की जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए भिवाड़ी के पुलिस अधिकारियों से भी घटना की पूरी जानकारी ली और कहा कि क्षेत्र में इस तरह की घटनाओं को रोका जाए।

इस दौरान होली पर दलित किशोर नीरज की हत्या के मामले में नीरज के परिजनों ने जिला कलेक्टर से मुलाकात की और स्थिति से अवगत कराया। राजन ने परिजनों को राहत के रुप में शीघ्र 12 लाख रुपए मुआवजा राशि देने का आश्वासन भी दिया।