बुलंदशहर में 8 गो तस्कर गिरफ्तार

8 Go smugglers arrested in Bulandshahr
8 Go smugglers arrested in Bulandshahr

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पुलिस और अंतर्जनपदीय गौ तस्कर बंजारा गैंग के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने गैंग लीडर सहित आठ गो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से जिंदा गोवंश मुक्त कराया है।

पुलिस ने आज यहां कहा कि बीती देर रात जहाँगीराबाद पुलिस व स्वाट टीम संयुक्त रुप से वांछित अपराधियों की धरपकड़ में व्यस्त थी। मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि थाना जहाँगीराबाद क्षेत्र के जंगल ग्राम रिवाड़ा में कुछ गौकश/बदमाश गौकशी की घटना के उद्देश्य से इकट्ठा है। सूचना पर पुलिस ने जंगल ग्राम रिवाड़ा में बदमाशों की घेराबंदी की। बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस पर फायरिंग की गयी।

जवाबी फायरिंग में दो बदमाश अकबर व मेहंदी हसन को गोली लगने से घायल होने पर गिरफ्तार कर लिया एवं अन्य 06 बदमाशों को कॉम्बिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया। दो अन्य अभियुक्त/चालक जो मौके से दो टाटा 407 गाड़ियों को लेकर भागने में सफल रहे। मौके से भारी मात्रा में अवैध असलाह मय कारतूस, जिंदा गौवंश व गौकशी के उपकरण आदि बरामद हुए। घायल बदमाशों को सीएचसी जहाँगीराबाद में भर्ती कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि घायल बदमाश अकबर थाना अरनिया का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है जिसके द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर वर्ष-2010 में थाना कोतवाली देहात क्षेत्रान्तर्गत चोला चौराहे पर गौवंश से भरे अपने वाहन से पुलिस बेरियर को तोड़ते हुए बेरियर सहित पुलिस के सिपाही महेन्द्र दत्त गौतम की घसीटकर हत्या की गयी थी जिसके संबंध में थाना कोतवाली देहात पर मुअसं-92/10 धारा 302 भादवि, 3/5क/8 गौवध अधि0 व 11 पशु क्रूरता अधि0 पंजीकृत है।

गिरफ्तार अभियुक्तगण शातिर किस्म के अन्तर्राज्यीय गौकश/पशु चोर गिरोह के सदस्य है जिनके द्वारा आर्थिक लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से गौकशी आदि संगीन घटनाएं कारित की जाती है। घायल बदमाश अकबर व मेहंदी हसन उर्फ भालू उर्फ महमूद के विरुद्ध विभिन्न जनपदों/राज्यों में हत्या/हत्या का प्रयास/पशु चोरी आदि संगीन अपराधों के करीब 14-14 अभियोग, अभियुक्त आसू के विरुद्ध 10 अभियोग, अभियुक्त सलमान के विरुद्ध 4 अभियोग, अभियुक्त बिल्लू व बुन्दु के विरुद्ध 3-3 अभियोग अभी तक पंजीकृत होना पाया गया है।