इराक : रिसॉर्ट में बम विस्फोट में 8 पर्यटकों की मौत, 23 घायल

बगदाद। इराक के अर्ध-स्वायत्त क्षेत्र कुर्दिस्तान के दुहोक प्रांत के एक रिसॉर्ट में बुधवार को तोपखाने की बमबारी में आठ लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए। तोपखाने की बमबारी दोपहर 13:50 बजे हुई।

संयुक्त अभियान कमान के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि जाखो क्षेत्र के पारख गांव में एक रिसॉर्ट पर, आठ लोगों की मौत हो गई और 23 घायल हो गए, जिनमें से सभी पर्यटक थे।

बयान के अनुसार इराकी प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने घटना की तत्काल जांच का आदेश दिया और विदेश मंत्री फुआद हुसैन और कई सैन्य कमांडरों को घटनास्थल पर भेजा।

इससे पहले, दुहोक अस्पताल के एक चिकित्सा सूत्र ने नाम न छापने पर कहा कि तुर्की के तोपखाने ने रिसॉर्ट को नष्ट कर दिया और जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और 17 घायल हो गए। हालांकि तुर्की की ओर से अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

महिला सांसद नूर नफी ने संसद में बमबारी पर चर्चा के लिए एक आपातकालीन सत्र बुलाने का आह्वान किया। बमबारी तब हुई, जब कई इराकी गर्मी की गर्मी से बचने के लिए उत्तरी इराक के कुर्द क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों में रिसॉर्ट्स में रूके हुए थे।

तुर्की सेना अक्सर कुर्दिस्तान के कुर्दिस्तान के अर्ध-स्वायत्त क्षेत्र, विशेष रूप से कंदील पर्वत, कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के मुख्य आधार पर जमीनी अभियान, हवाई हमले और तोपखाने की बमबारी करती है। पीकेके को तुर्की, अमरीका और यूरोपीय संघ द्वारा एक आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।