अजमेर : ट्रेन की बोगी में करंट फैलने से यात्री की मौत्, स्टेशन पर हंगामा

806th urs : passenger dies of current in garib rath express train at ajmer railway station

अजमेर। अजमेर रेलवे स्टेशन पर दिल्ली सराय रोहिल्ला से बांद्रा तक जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी में सोमवार को अचानक करंट फैल जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो जने घायल गए। हादसे में मौत का शिकार हुआ व्यक्ति अजमेर दरगाह में जियारत करने आया था।

बताया जा रहा है कि कोच में पेंटरी के पैनल में आए करंट फैला। ट्रेन को करीब तीन घंटे बाद रवाना किया जा सका। करंट हादसे के बाद ट्रेन के यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा कर दिया और ट्रेन के चालक को नीचे उतार लिया। मौके पर पहुंचे जीआरपी, आरपीएफ सहित रेलवे के अधिकारियों ने लोगों को समझा बुझाकर शांत किया।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक जायरीन नाजिर पास्कर मुंबई का रहने वाला था। वह अजमेर दरगाह के उर्स में जियारत के लिए आया था। शाम करीब साढे चार बजे अजमेर रेलवे स्टेशन पर गरीब रथ ट्रेन आकर रुकी। स्टेशन पर मौजूद यात्री ट्रेन में चढ़े। थोड़ी देर बाद एक बोगी में अचानक करंट दौड़ा, जिससे नाजिम और दो अन्य यात्री उसकी चपेट में आ गए।

हादसे के जानकारी मिलते ही जायरीन ट्रेन से उतरकर बाहर जमा हो गए तथा हंगामा करने लगे। मौके पर जीआरपी, आरपीएफ सहित रेलवे कर्मचारियों ने समझाइस की लेकिन जायरीन नहीं माने और ट्रेन के इंजन में से ड्राइवर को नीचे उतार लिया।

बाद में रेलवे अधिकारियों ने करंट आने वाली बोगी को ट्रेन से हटावाकर मामले को शांत कराया। जी-14 कोच को रोक कर ट्रेन को शाम 7:35 बजे रवाना किया गया।