पाकिस्तान में ईशनिंदा को लेकर लिंचिंग मामले में 85 अरेस्ट

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के खानेवाल जिले में कथित ईशनिंदा को लेकर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में करीब 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में रविवार शाम तक 120 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की गई और 85 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। मृतक की पहचान एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति के रूप में हुई, जो कथित तौर पर मानसिक बीमारी से ग्रसित था।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक मृतक के बड़े भाई ने कहा कि भीड़ ने पुलिस की मौजूदगी में उसके भाई को पत्थर मारकर मौत के घाट उतार दिया। उसे बचाने के कोई कोई प्रयास नहीं किया गया।

एक व्यक्ति द्वारा पवित्र कुरान को अपवित्र करने की खबरों के बाद, जंगल डेरा गांव में सैकड़ों लोग मग़रिब की नमाज़ के बाद जमा हुए। इसके बाद भीड़ ने पीड़ित को पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया। भीड़ ने बाद में उस व्यक्ति को पेड़ से बांध दिया और पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) राव सरदार ने पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार को सौंपी पहली रिपोर्ट में बताया है कि पुलिस ने 33 नामजद आरोपियों सहित 300 अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ आतंकवाद का मामला दर्ज किया है। आईजीपी के अनुसार पुलिस ने 120 छापेमारी की और लोगों को गिरफ्तार किया।

उल्लेखनीय है कि यह घटना सियालकोट में एक श्रीलंकाई नागरिक की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के ठीक 10 सप्ताह बाद घटित हुई है।