असम में विवाह स्थल पर तोड़फोड़ के आरोप में 9 छात्र अरेस्ट

9 Assam Engineering College students arrested for vandalising wedding venue
9 Assam Engineering College students arrested for vandalising wedding venue

गुवाहाटी। असम इंजीनियरिंग कॉलेज (एईसी) के नौ छात्रों को एक विवाह स्थल पर तोड़फोड़ करने के आरोप में बुधवार तड़के गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि यह गिरफ्तारी संबंधित परिवार द्वारा जालुकबाड़ी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद हुई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि एईसी जालुकबाड़ी के छात्र बड़ी संख्या में विवाह स्थल पर देर रात एक बजे पहुंचे और वहां उपद्रव मचाया। उन्होंने दूल्हे और दुल्हन के परिजनों और रिश्तेदारों को पीटा। साथ ही उन्होंने फर्नीचर को तोड़ा और कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया।

उन्होंने कहा कि छात्रों ने एक व्यक्ति से सोने की चैन छीन ली और शादी में उपस्थित लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

उन्होंने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और हालात पर काबू पाया। जिसके बाद बिना किसी समस्या के शादी हुई। पुलिस ने भारतीय दंड सहिता की विभिन्न धाराओं के तहत इस संबंध में मामला दर्ज किया है।

यह घटना दो इंजीनियरिंग छात्रों को कथित रूप से शादी समारोह में शामिल कुछ लोगों द्वारा पीटने के बाद घटी। गुस्साए छात्रों ने अन्य हॉस्टल के छात्रों को सूचित किया, जिसके बाद बड़ी संख्या में छात्र दुल्हन के घर पहुंचे और तोड़फोड़ की।