बिहार : बोलेरो ने स्कूली छात्रों को कुचला, 9 की मौत, 20 घायल

9 school children killed and 20 injured in road accident in bihar
9 school children killed and 20 injured in road accident in bihar

मुजफ्फरपुर। बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर धर्मपुर स्कूल के 9 बच्चों की सड़क हादसे में मौत हो गई और 20 बच्चे घायल हो गए। घटना के समय सभी बच्चे सड़क पार कर रहे थे।

एक अनियंत्रित बोलेरो ने सडक पार करते बच्चों को चपेट में ले लिया। घटना के समय ड्राइवर नशे की हालत में था। बच्चों को कुचलता हुआ वह मौके से फरार हो गया। घायल पड़े बच्चों को किसी तरह से अस्पताल ले जाया गया। इस बीच 9 बच्चों का दम टूट गया। 7 बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर दुख प्रकट करते हुए पूरे मामले की जांच कराने तथा मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृत प्रत्येक बच्चे के परिवार को चार-चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान अविलंब देने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। उन्होंने घायल बच्चों के समुचित इलाज का निर्देश दिया और कहा कि घायल बच्चों को बेहतर चिकित्सा की आवश्यकता पड़ने पर भी राज्य सरकार सभी खर्च वहन करेगी। उन्होंने घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की।

पुलिस के अनुसार धर्मपुर स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय से छुट्टी के समय सभी बच्चे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-77 पार करके वापस अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार अनियंत्रित बोलेरो ने बच्चों को चपेट में ले लिया।

मृतकों की उम्र 7 से 13 साल के बीच बताई जा रही है। हादसे के बाद बोलेरो सड़क के किनारे जाकर पलट गई। घटना के बाद चालक फरार हो गया। पुलिस ने बोलेरो जब्त कर लिया तथा उसके मालिक का पता लगाया जा रहा है।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार ने बताया कि बोलेरो ड्राइवर पहले ही किसी को ठोकर मार दी थी और रफ्तार तेज कर वह भाग रहा था, जिस वजह से यह हादसा हुआ। चालक की तलाश की जा रही है, जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा। घायलों को इलाज के लिए श्रीकृष्ण मेमोरियल कलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) में भर्ती कराया गया है।