सीरिया में 935 आतंकवादियों को नाकाम किया : एर्दोगन

935 terrorists foiled in Syria: Erdogan

935 terrorists foiled in Syria: Erdogan

इस्तांबुल | तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने बताया कि सीरिया के आफरीन में 20 जनवरी से शुरू किए गए सैन्य अभियान के बाद से अब तक कुल 935 आतंकवादियोंको नाकाम कर दिया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने रविवार को वैटिकन के अपने दौरे पर रवाना होने से पहले संवाददाताओं को बताया, बेशक, इस अभियान में हमारे सैनिक भी शहीद हुए हैं।तुर्की सेना के आठ सैनिक शनिवार को मारे गए। इनमें से पांच सैनिक पीपल्स प्रोटेक्शन युनिट (वायपीजी) के नाम से जाने जाने वाले कुर्द लड़ाकों द्वारा उनके टैंकों पर किए गए हमले में मारे गए।

एर्दोगन ने कहा कि हमले की जांच शुरू हो गई है। इसके साथ ही यह भी पता लगाया जाएगा कि वाईपीजी समूह को कौन से देश हथियार मुहैया कराते हैं, जिसे अंकारा आतंकवादी समूह मानता है।उन्होंने कहा, हमने इस बारे में कुछ अंदाजा है। जब इसकी पूरी तरह पुष्टि हो जाएगी तो हम इसे पूरी दुनिया से साझा करेंगे।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो