जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में आग लगने से हडकंप मचा

जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में आग लगने से हडकंप मचा
जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में आग लगने से हडकंप मचा

जयपुर | राजस्थान की राजधानी जयपुर के सबसे बडे सवाई मानसिंह अस्पताल के सर्जिकल वार्ड के पास आज तडके लगी आग से हडकंप मच गया । हालांकि आग से किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है।

आग लगने से वार्ड में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों में हडकंप मच गया और किसी अनहोनी से बचने के लिये मरीजों को बाहर निकाला गया। अस्पताल के बांगड सर्जिकल वार्ड के स्टोर में आग लगने की सूचना मिलते ही नगर निगम की दमकलें मौके पर पहुंची और एक घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने के लिये दमकलकर्मियों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। आग को बुझाने के लिये स्टोर की खिड़कियों में लगे शीशो को तोड़ना पड़ा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सवेरे लगभग साढे पांच बजे एसएमएस अस्पताल के सर्जिकल वार्ड के समीप बने स्टोर से धूआं उठते देखा गया जो कुछ ही देर में चारों ओर फैल गया । स्टोर से धूआं उठते देख वार्ड में भर्ती मरीजों में हडकंप मच गया । उस समय काफी मरीज और उनके परिजन सो रहे थे।

धूएं के कारण मची अफरा तफरी के बीच मरीजों के परिजन मरीजों को गोद में , कंधों पर और अन्य किसी तरह वार्ड से बाहर ले जाते देखे गये । आग से स्टोर में रखी दवाईयां और कुछ उपकरण पूरी तरह जलकर राख हो गये। आग से कितना नुकसान पहुंचा है इसका तत्काल पता नहीं चल सका है। अस्पताल अधीक्षक डी एस मीणा ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और स्थिति सामान्य हो गयी है। उन्होंने बताया कि प्रांरभिक जानकारी के अनुसार आग शाॅर्ट सर्किट से लगी है।