कानपुर में तेज धमाके के साथ फैक्ट्री में लगी आग

A fire in the factory with a loud blast in Kanpur
A fire in the factory with a loud blast in Kanpur

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना बर्रा के अंतर्गत एक ब्रश फैक्ट्री में आधी रात के बाद अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया जिसके चलते आसपास रहने वालों में हड़कंप मच गया और वही फैक्ट्री के अंदर सो रहे चौकीदार ने किसी तरह से अपने आप को सुरक्षित करते हुए बाहर निकल आप की जानकारी पुलिस को दी।

आग की जानकारी होने पर पुलिस व दमकल की तीन गाड़ियाें ने करीब एक घंटे से भी अधिक की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

चौकीदार संतराम ने बताया कि कानपुर के बर्रा-2 के रिहायशी इलाके में कंपनी बाग चौराहे के पास अपार्टमेंट में रहने वाले सतेंद्र प्रकाश की दि रेव्रू ब्रश कंपनी के नाम से एक कारखाना चलाते हैं। रोज की तरह कल शाम को कारखाना बंद करने के बाद सभी अपने घर चले गए और वह फैक्ट्री के अंदर बने कमरे में जाकर लेट गया।

देर रात के बाद अचानक बिजली के मीटर के पास से तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। आवाज सुनकर कमरे से बाहर आया तो उसने देखा कि कारखाने के अंदर आग लग गई है और देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरे कारखाने को घेर लिया। उसने फैक्ट्री के पीछे वाले गेट से बाहर निकल कर अपनी जान बचाई और जानकारी पुलिस तथा कारखाने के मालिक को दी।

चौकीदार ने बताया कि कारखाने के अंदर रखा हुआ सारा माल जलकर खाक हो गया है।

अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री में लगी आग को बुझा दिया गया है। प्रथम दृष्टया जो जानकारी मिली है उसके अनुसार शार्ट सर्किट के चलते आग लगी है। किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। फैक्ट्री के अंदर रखा हुआ सामान जरूर जल गया है।