अजीबोगरीब- एक शख्स ने चुराई सड़क और बेच डाली

A peculiar one - a person stole the road and sold it
A peculiar one – a person stole the road and sold it

पूर्वी चीन के जिनाग्‍सु क्षेत्र के सानकेशू गांव में 24 जनवरी को पुलिस वाले उस समय हैरान रह गए जब गांववासियों ने एक अनोखी चोरी का मामला दर्ज कराया। ग्रामीणों ने रिर्पोट में बताया कि उनके क्षेत्र में एक चोर ने रातोंरात 800 मीटर लंबी कंक्रीट की सड़क चुरा ली है। आसपास रहने वाले लोगों ने चोर को सड़क खोदते देखा पर उन्‍हें लगा कि अघोषित रूप से सड़क मरम्मती का काम शुरू हुआ है। इसलिए उन्‍होंने कोई ध्‍यान नहीं दिया, पर जब खुदने के बाद सड़क गायब होगी और रास्‍ता नहीं बना तब उन्‍होंने जाना कि सड़क चुरा ली गई है। तब पुलिस को बताया गया। हालांकि पुलिस ने तुरंत ही पता लगा लिया कि ये कारनामा झू नाम के एक आदमी ने किया है। उसने सड़क खोदने के लिए एक खुदाई करने वाले और ट्रक को बुला लिया था और वहां से निकलने वाले कंक्रीट को स्टोन मेटेरियल फैक्ट्री तक पहुंचाया, जिसने उसे खरीदा था।

बाद में जानकारी मिली कि झू के पास पैसे की कमी थी और वो कमाई का रास्ता खोज रहा था। उसे लगा कि सड़क को काटकर कंक्रीट बेचने से अच्छी आय हो सकती है। उसने बताया कि उस रास्ते का इस्तेमाल कोई नहीं कर रहा था, इसलिए उसने सोचा क्यों न इसी सड़क को काटकर वे सीमेंट के टुकड़े बेच दें और कुछ कमाई कर लें। वो कमाई हुई भी सड़क से करीब 500 टन कंक्रीट के स्लैब्स निकले। इसे फैक्ट्री मालिक ने चीनी मुद्रा केउ 5000 युआन जो लगभग 51 हजार रुपये होते हैं, में खरीद लिया।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो