पीएसएल की शुरुआत से पहले एक खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित

A player infected with Corona before the start of PSL
A player infected with Corona before the start of PSL

कराची। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के छठे संस्करण की शुरुआत से पहले एक खिलाड़ी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उसे दस दिनों के लिए आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

इसके अलावा पेशावर जाल्मी टीम के एक सीनियर खिलाड़ी और एक स्टाफ सदस्य को शुक्रवार को टीम के जैव-सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) से बाहर जाकर एक व्यक्ति से मिल कर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के बाद तीन दिन के क्वारंटीन में भेजा गया है। पेशावर जाल्मी रविवार को लाहौर कलंदर्स के खिलाफ अपना शुरुआती मैच खेलने के लिए तैयार है। ऐसे में क्वारंटीन में गए टीम के सीनियर खिलाड़ी की कमी को पूरा करने के लिए टीम एक आकस्मिक योजना पर चर्चा कर रही है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और मैच अधिकारियों को सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहने के तीन बाद ही प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया गया है। पीसीबी ने एक बयान में कहा, हम बहुत निराश हैं कि एक टीम के दो सदस्यों ने लापरवाही दिखाई और एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आकर जैव-सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया, जो इसका हिस्सा नहीं था। पीएसएल 6 से जुड़े सभी खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा पीसीबी और पीएसएल के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। सभी खिलाड़ियों, उनके सहयोगकर्मियों, मैच अधिकारी और पारिवारिक सदस्यों को एक बार फिर से दोहराया जाता है कि वे काेरोना प्रोटोकॉल का पालन करें, क्योंकि पीसीबी किसी को भी टूर्नामेंट की अखंडता और विश्वसनीयता को प्रभावित करने की अनुमति नहीं देगा।