आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड गैर परिवर्तनीय डिबेंचर जारी किये

Aadhar Housing Finance Ltd issued non-convertible debentures
Aadhar Housing Finance Ltd issued non-convertible debentures

जयपुर । आवास ऋण उपलब्ध् कराने वाली प्रमुख कम्पनी आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड बाजार से पैसा जुटाने के लिए आज से गैर परिवर्तनीय डिबेंचर जारी किये।

कंपनी के अनुसार यह तीन से दस वर्ष के अवधि के होंगे अौर इन पर 9़ 75 प्रतिशत प्रतिवर्ष की दर तक ब्याज दिया जायेगा। इस सार्वजनिक निर्गम से मिलने वाली शुद्ध रकम के लगभग 75 प्रतिशत का उपयोग जारी लेंडिंग, फाइनेंसिंग और ब्याज के पुर्नभुगतान/पूर्वभुगतान और कंपनी की मौजूदा उधारी के मूल को चुकाने के उद्देश्य में किया जायेगा। अधिकतम 25 प्रतिशत का इस्तेमाल सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों में लगाया जायेगा।

कम्पनी ने बताया कि डिबेंचर के लिए आवेदक को कम से कम दस हजार रुपये के मूल्य के डिबेंचर के लिए आवेदन करना होगा। यह निवेश तीन से दस वर्षो की अलग अलग श्रेणियों में तथा पहले आओ पहले पाओं पर आवंटित होगा।

आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने 50,000 लाख रूपये (बेस इश्यू साइज) तक के 1,000 रूपये सम मूल्य के गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर्स (एनसीडी) के सार्वजनिक निर्गम को लाने का प्रस्ताव रखा है। इसमें 90,000 लाख रूपये तक के ओवरसब्सक्रिप्शन बरकरार रखने का विकल्प है, जोकि कुल मिलाकर 1,40,000 लाख रूपये है। यह निर्गम 28 सितंबर को बंद होगा।