अजमेर में आप’ उम्मीदवारों के चुनाव अभियान का आगाज

अजमेर। आम आदमी पार्टी ने राजस्थान में चुनावी ताल ठोक दी है। तारीखों के एलान से पहले ही विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी माहौल गर्माने लगा है। ‘आप’ ने पहल करते हुए दूसरी सूची जारी कर तीन और उम्मीदवारों को पार्टी के चुनाव चिन्ह पर लडने के लिए अधिकृत कर दिया।

इन तीनों ही प्रत्याशियों ने मंगलवार को अजमेर में सर्वधर्म दर्शन के द्वारा अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की। पुष्कर से उम्मीदवार रियाज अहमद मंसूरी, ब्यावर से मंजीत सिंह हूड्डा व निम्बाहेड़ा से सत्यनारायण शर्मा ने अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चादर पेश कर पार्टी की जीत व देश में अमन चैन की दुआ मांगी।

aap candidates begins poll campaign in ajmer district
aap candidates begins poll campaign in ajmer district

तीनों प्रत्याक्षी लोंगिया मोहल्ला स्थित पार्टी कार्यालय से जुलूस के रूप में चादर लेकर रवाना हुए। दरगाह बाजार से ढोल व गाजे बाजे के साथ नारे लगाते हुए जुलूस के रूप में कार्यकर्ताओं का हुजूम साथ चल पडा। दरगाह जियारत के बाद गिरजाघर, गुरुद्वारा व पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर गए।

पुष्कर विधानसभा प्रत्याक्षी रियाज मंसूरी ने आगामी चुनाव में पार्टी की भारी बहुमत से जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और दोनों ने ही आमजन को लूटने का काम किया है। प्रदेश की जनता बेसब्री से तीसरे विकल्प के रूप में आम आदमी पार्टी का इंतजार कर रही है।

मंसूरी ने कहा कि प्रचार के दौरान दिल्ली की केजरीवाल सरकार की उपलब्धियों की जानकारी घर घर तक पहुंचाई जाएगी जिसके लिए बूथ स्तर तक कार्यकर्ता तैयार किए जा रहे हैं। इस मौके पर यूथ विंग, छात्र युवा शक्ति संगठन व अन्य अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी व जिले की विभिन्न विधानसभाओं के कार्यकर्ता शामिल थे।