आप पार्टी ने नशे की समस्या कैप्टन अमरिंदर की मांगों का अनुमोदन किया

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream
AAP party approves demands of Captain Amarinder for Free of addiction problem
AAP party approves demands of Captain Amarinder for Free of addiction problem

चंडीगढ़ । आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने प्रदेश को नशे की समस्या से मुक्त कराने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में उठाई मांगों का अनुमोदन किया है।

पार्टी के यहां आज जारी बयान के अनुसार विधायक अमन अरोड़ा ने मुख्यमंत्री को इस संदर्भ में पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि कैप्टन ने हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में तीन बिंदु उठाये हैं जिनमें राष्ट्रीय ड्रग नीति बनाने, नशा छुड़ाओ केन्द्रों और बचाव पक्षों पर अधिक से अधिक ध्यान केंद्रित करने और पाकिस्तान के साथ 553 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा के कारण नशा तस्करी की समस्या का स्थाई हल करने की मांग शामिल है। उन्होंने लिखा है कि उनकी पार्टी भी पंजाब की जवानी बचाने के लिए इन मांगों को लागू करने की वकालत करती है।

अरोड़ा ने लिखा है कि प्रदेश को नशों की इस बीमारी से निजात दिलाना केंद्र और राज्य सरकार की संयुक्त और सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने आरोप लगाया है कि दो सालों से अधिक के कार्यकाल के दौरान कैप्टन सरकार नशे की समस्या पर काबू पाने के लिए जितना कर सकती थी, उतना भी गंभीरता के साथ नहीं किया गया।

नशे के ओवरडोज से युवाओं की मौत के मामलों का जिक्र करते हुए अरोड़ा ने कहा कि पंजाब की तरह ही राजस्थान भी पाकिस्तानी सीमा से जुड़ा हुआ है पर वहां यह समस्या इतनी विकराल नहीं है और इसी तरह जम्मू कश्मीर में भी नशे की समस्या उस तरह नहीं सुनी जाती जैसे पंजाब में हर रोज सुनते हैं।

आप नेता के अनुसार कैप्टन सरकार की तरफ से नशे की रोकथाम के लिए नशा छुड़ाओ केन्द्रों पर बचाव सम्बन्धित किए गए कुछ एक उपाय स्वागत योग्य जरूर हैं परन्तु यह कदम बहुत ही अपर्याप्त हैं। राज्य सरकार के पास अभी तक नशों के आदी हुए मरीजों का आंकड़ा ही मौजूद नहीं है और यह आंकड़े घर-घर जाकर इकट्ठा किये जाने की जरूरत है। सुनाम से विधायक ने कहा कि सरकार को पंजाब को नशे की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए सख्त और संजीदा कदम उठाने पड़ेंगे।