सभी 182 विस सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, देंगे शासन का ‘नया गुजरात मॉडल’ : केजरीवाल

अहमदाबाद। आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में शासन का एक ‘अलग और नया मॉडल’ देने का दावा करते हुए आज कहा कि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सभी 182 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के इस गृह राज्य के एक दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने यहां नवरंगपुरा में पार्टी के राज्य मुख्यालय का उद्घाटन भी किया। राज्य के एक पत्रकार इसुदान गढ़वी इस मौक़े पर आप पार्टी में शामिल भी हो गए।

केजरीवाल ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि गुजरात में उनकी पार्टी जीतने पर शासन का एक नया मॉडल पेश करेगी। गुजरात का वह मॉडल दिल्ली के मॉडल से अलग होगा। पार्टी गुजरात में यहां के लोगों के मुद्दों को उठाएगी और इन्हीं पर 2022 यानी अगले साल का विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि गुजरात के लोग भी सोचते हैं कि अगर दिल्ली में बिजली मुफ़्त मिल सकती है तो यहां क्यों नहीं। गुजरात में स्कूलों और अस्पतालों की हालत भी ख़राब है पर आने वाले समय में यह स्थिति बदली जाएगी।

उन्होंने कहा कि गुजरात की बदहाली के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनो ज़िम्मेदार हैं। पिछले 27 साल से राज्य में भाजपा की सरकार है और इस दौरान कांग्रेस से भी उसकी मित्रता ही रही है। ऐसा भी कहा जाता है कि कांग्रेस भाजपा की जेब में है। भाजपा जैसा चाहती है कांग्रेस वैसा ही करती है।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि कोरोना काल में पिछले एक साल में तो गुजरात को जैसे अनाथ छोड़ दिया गया था। इस दौरान गुजरातियों की सुधि लेने वाला कोई नहीं था।

ज्ञातव्य है की इसी साल फ़रवरी में हुए स्थानीय चुनाव में आप ने गुजरात में उत्साहजनक प्रदर्शन किया था और उसके बाद केजरीवाल ने सूरत में एक रोड शो भी किया था। उसके बाद से ही माना जा रहा था कि आप अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी मज़बूती के साथ उतरेगी। हाल में राज्य में राजनीतिक रूप से मज़बूत माने जाने वाले पाटीदार समुदाय के एक वरिष्ठ नेता ने भी खुलेआम आप पार्टी और केजरीवाल की तारीफ़ की थी। ज्ञातव्य है कि गुजरात में आप का अब तक कोई सांसद अथवा विधायक नहीं है।