प्रधानमंत्री मोदी राजनीतिक असहिष्णुता के शिकार : अब्बास नकवी

Abbas Naqvi says pm Modi victim of political intolerance
Abbas Naqvi says pm Modi victim of political intolerance

किशनगढबास । भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजनीतिक असहिष्णुता का शिकार होने के बावजूद बिना किसी भेदभाव के देश का पुरजोर विकास कर रहे हैं।

नकवी ने एक हजार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले विश्वस्तरीय शिक्षण संस्थान का शिलान्यास के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक असहिष्णुता का शिकार होने के बावजूद श्री मोदी ने देश का समावेशी विकास किया है। जहां कहीं भी विकास नहीं हुए थे उन क्षेत्रों में इमानदारी से विकास कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार विकास कार्य राजनीतिक उद्देश्य से वोट पाने के लिए नहीं कर रही है बल्कि गरीबों के जीवन में खुशहाली आये इसके लिए काम किया जा रहा है। देश में कुछ लोग नकारात्मक माहौल बनाना चाहते हैं ताकि विकास को लेकर बने सकारात्मक माहौल को नकारात्मक बनाया जा सके। पिछले 70 सालों में देश में क्या हुआ इसकी जानकारी सभी को है। लोगों को यह तय करना है कि विकास के लिए समर्पित सरकार को सत्ता में बनाये रखना चाहिए।

नकवी ने यहां एक सद्भभावना मंडप, राजकीय महाविद्यालय, बिजली उपकेंद्र, सब्जी मंडी तथा कुछ अन्य विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि यहां जो विशवस्तरीय शिक्षण संस्थान बनेगा उसमें 40 प्रतिशत सीट महिलाओं के लिए आरक्षित होगी।

इस संस्थान की स्थापना के लिए सरकार ने एक उच्च स्तरीय समिति गठित की थी जिसने मेवात क्षेत्र में इस संस्थान की स्थापना की अनुशंसा की थी। इस संस्थान में प्राथमिक से लेकर उच्च स्तरीय शिक्षा दी जाएगी। इसके साथ ही यहां कौशल विकास केंद्र भी स्थापित किया जाएगा। नकवी ने कहा कि मेवात शैक्षणिक दृष्टि से बहुत ही पिछड़ा हुआ है लेकिन इस संस्थान की स्थापना से इस क्षेत्र का समावेशी विकास हो सकेगा।