चुनाव को लेकर जयपुर चर्च में, जाने वजह

जयपुर 20 नवंबर :- राजस्थान में विधानसभा चुनाव में विजयश्री के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के अपने देवी देवताओं की पूजा अर्चना किये जाने के बीच राजधानी जयपुर के चर्चों में चुनावों के मद्देनजर विशेष प्रार्थना की जा रही है।
सूत्रों के अनुसार जयपुर के चर्चों में पिछले एक महीने से देशवासियों में धर्मनिरपेक्षता, लोकतांत्रिक मूल्यों और देशभक्ति का अलख जगाने के लिए विशेष प्रार्थना की जा रही है।

जयपुर के बिशप ओसवाल्ड लुइस के हवाले से जारी इस प्रार्थना में मां मारिया से अपने न्याय औऱ प्रेम की शक्ति का प्रभाव चुनाव की प्रकिया पर बनाये रखने की बात कही गयी है। इसमें कहा गया है, “ऐसा कर कि सभी देशवासी धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक मूल्यों, देशभक्ति एवम हमारे राष्ट्र को संचालित करने वाले पवित्र संवैधानिक मूल्यों को आत्मसात कर उनका सदुपयोग करने में समर्थ हो जाएं। समपर्ण और सेवा की भावना से वे समानता और भाईचारे के आदर्श मूल्यों को संजोए रखने में समर्थ हो सकें।”

मां मारिया से प्रार्थना की गई है कि वह उन लोगों पर कृपादृष्टि बनाये रखे जो देश पर शासन कर रहे हैं। शासन करने वाले लोगों और अधिकारियों को देशवासियों की सुरक्षा, कल्याण, उन्नति, शान्ति स्थापना औऱ सर्व धर्म सम्प्रदाय की वास्तविक स्वतंत्रता सुनिश्चित करने में सफल रहने योग्य बनाने की प्रार्थना की गयी है।

प्रार्थना में कहा गया है कि देश में एकता, भाईचारे और न्याय की सच्ची भावना व्यापक रूप से स्थापित हो। देश की बाहरी ताकतें जैसे आतंकवाद, प्राकतिक आपदाओं और आंतरिक अशांति से रक्षा हो। सभी देशवासी विभाजन करने वाली ताकतों के विरुद्ध डटे रहे और शांति तथा एकता के सूत्र में बंधे रहें। यह भी प्रार्थना की है, “हमारे देश को रूपांतरित कर दीजिए और आपकी ज्योति, शांति न्याय औऱ प्यार इस देश पर बना रहे।”