स्कूल पहुंचे विधायक समाराम गरासिया, परखा बच्चों का आखर ज्ञान

आबूरोड (सिरोही)। सिरोही जिले के आबू पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया ने गुरुवार को उपलागढ ग्राम पंचायत के दूरस्थ राडा गांव पहुंचे, जहां प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थियों से जानकारी के बाद ग्रामीणों से रूबरू हुए।

उन्होंने गांव की गुजरात को जोड़ने वाली बहुप्रतीक्षित अटकी मीण संपर्क सड़क, मरीजों की आपातकालीन परिस्थिति, पास के छतविहींन खण्डहर, गोरसा फली प्राथमिक विद्यालय की भौतिक दुर्दशा आदि के संबंध में ग्रामीणों से जानकारी ली।

वर्णमाला के अक्षर की पहचान कराकर परखा ज्ञान

राडा के प्राथमिक विद्यालय में उपस्थित विद्यार्थियों की कक्षा में जाकर क्षेत्रीय विधायक बाल नौनिहालों के साथ वर्णमाला चित्र आदि प्रारंभिक ज्ञान सरीखे शब्दों के साथ आखर ज्ञान परखा तथा विद्यालय की समस्याओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

ग्रामीणों को समस्या निवारण का दिलाया भरोसा

विधायक गरासिया ग्रामीणों से भी रूबरू हुए। ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि राडा गांव से मीण को जोड़ने वाली लगभग 3 किलोमीटर का निर्माण हो जाने पर राडा गांव का ही नहीं, बल्कि पूरे 24 गांवों का भाखर क्षेत्र, निकटतम अंबाजी गुजरात के कारखानों से संपर्क हो जाएगा। सडक निर्माण से वाहनों के आवागमन चलेंगे तो दैनिक मजदूरी के लिए पैदल चलने को मजबूर ग्रामीणों ​को सुविधा मिल सकेगी।

आपातकालीन परिस्थितियों में चिकित्सा सुविधा का अभाव, राडा गांव से होकर के पास की गोरसाफली विद्यालय की भौतिक खस्ता हालत, स्कूल भवन के निर्माण आदि समस्याओं से ग्रामीणों ने वगत कराया। विधायक ने गंभीर समस्याओं के संबंध में त्वरित समाधान का भरोसा दिलाया।