अजमेर : DAV कालेज में चल रही अवैध शुल्क वसूली के मुद्दे पर छात्रों का प्रदर्शन

अजमेर। अजमेर के दयानंद महाविद्यालय में परीक्षा फार्म की हार्ड कापी के साथ अवैध शुल्क वसूली के विरोध में एबीवीपी से जुडे छात्रों का गुस्सा कॉलेज से लेकर सड़क तक जमकर फूटा। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने डीएवी प्राचार्य लक्ष्मीकांत के पुतले की शव यात्रा पूरे कैंपस में निकाली और फिर नारेबाजी करते हुए प्राचार्य कक्ष के सामने बैठ गए।

प्राचार्य उनसे मुलाकात करने नहीं आए तो छात्र नाराज कार्यकर्ताओं ने उनके घर के बाहर पुतले की अर्थी रखकर धरना दिया। फिर भी प्राचार्य के मिलने पर नहीं मिलने पर आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने डीएवी रोड को जाम कर दिया।

मौके पर जाम खुलवाने पहुंची रामगंज पुलिस ने प्राचार्य से मुलाकात कराने तथा जायज मांगों पर कार्यवाही का भरोसा दिलाने का भरोसा दिया लेकिन छात्र नहीं माने। इसी बीच छात्रों ने प्राचार्य के पुतले को आग लगा दी।

गौरतलब है कि पिछले चार-पांच दिन से विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता विकास गोरा के नेतृत्व में डीएवी कॉलेज में विकास शुल्क के नाम पर हो रहे अवैध वसूली को बंद करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन डीएवी के प्राचार्य छात्रों की मांगों पर चर्चा से बचने के लिए मुलाकात करने को भी तैयार नहीं है। इस पर आक्रोशित छात्रों ने रोड जाम कर प्रदर्शन किया।

महानगर मंत्री गोरा ने बताया कि डीएवी कॉलेज में परीक्षा फॉर्म के साथ नियमित विद्यार्थियों व स्वयंपाठी विद्यार्थियों से लगातार अवैध शुल्क वसूली की जा रही है। प्राचार्य को विद्यार्थियो को समस्याएं सुनने तक का समय नहीं है।

प्राचार्य के पुतले की शव यात्रा निकाल पूरे कॉलेज कैंपस में घुमाया व रास्ता बंद कर प्रदर्शन किया इसके बाद पुलिस प्रशासन के आग्रह पर छात्र माने और प्राचार्य छात्रों के दबाव में आकर मुलाकात कर शाम तक सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया।

इकाई अध्यक्ष विनय भाटी ने बताया कि कॉलेज में लाखों रुपए परीक्षा फॉर्म के नाम पर वसूले किए जा रहे हैं और विद्यार्थी परिषद इसका पुरजोर तरीके से विरोध करती है। मांगे नहीं मानने पर कॉलेज को ताला लगा कर बंद करने की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान महानगर सह मंत्री उदय सिंह प्रांत कार्यकारिणी सदस्य अरुण सिंह, प्रमोद चौहान, राम रघुनाथ, वैभव, तेजकरण सूर्य प्रताप आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।