राजस्थान पुलिस की अभिरक्षा से फरार आरोपी का नहीं लगा सूराग

देवबंद (सहारनपुर)। उत्तर प्रदेश में सहारनपुर की देवबंद अदालत परिसर से राजस्थान पुलिस की अभिरक्षा से फरार हुए आरोपी का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि आरोपी मामूर राजस्थान में धोखधड़ी के मामले में वांछित था। मानकी निवासी मामूर फर्जी पासपोर्ट के मामले में देवबंद कचहरी परिसर में सुनवाई को लेकर कोर्ट पहुंचा था। इसी दौरान वहां पहले से मामूर की तलाश में खड़ी राजस्थान पुलिस ने उसे देखते ही हिरासत में ले लिया।

राजस्थान पुलिस जैसे ही मामूर को लेकर चलने लगी तो वहां मौजूद लोगों की भीड़ ने मामूर की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए उसे जबरन राजस्थान पुलिस की हिरासत से छुड़ाकर फरार हो गए।

राजस्थान पुलिस ने देवबंद पुलिस को सूचित किए बिना मंगलवार शाम किसी मामले में अदालत में पेश करने के लिये मामूर को हिरासत में ले लिया था। स्थानीय लोगों ने मामूर को हिरासत से छुड़ा लिया था।

देवबंद पुलिस ने कुछ दिन पूर्व फर्जी पासपोर्ट बनाने के मामले में गांव मानकी गांव निवासी मामूर को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस को यहां की पुलिस की सहायता लेनी चाहिए थी।

राजस्थान पुलिस ने मामूर की फरारी का मामला भी देवबंद कोतवाली में दर्ज नहीं कराया है।उन्होंने कहा कि देवबंद पुलिस मामूर की मदद करने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। गौरतलब है कि मामूर को बीते दिनों देवबंद पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था।