नीमच में बुजुर्ग की पीट पीटकर हत्या करने का आरोपी अरेस्ट

नीमच। मध्यप्रदेश के नीमच जिले में एक बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी दिनेश कुशवाह को गिरफ्तार किया गया है, जो भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता बताया गया है।

वीडियो में आरोपी बुजुर्ग से उसका आधार कार्ड मांगता सुनाई दे रहा है। आरोप है कि आरोपी ने बुजुर्ग व्यक्ति के मुस्लिम होने के शक के चलते मारपीट शुरु की थी। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भी सरकार को निशाने पर लिया है।

इस संबंध में आधिकारिक सूत्रों की ओर से बताया गया है कि 19 मई की शाम मनासा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति मृत मिला। बुजुर्ग की शिनाख्त रतलाम के जावरा निवासी भंवरलाल जैन (65) के तौर पर हुई। मृतक परिजन के साथ राजस्थान के चित्तौड़ गया था।

इसी बीच 16 मई को वह अकेला कहीं निकल गया, जिसके बाद परिजन ने चित्तौड़ थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई। परिवार का कहना है कि मृतक मानसिक रूप से कमजोर था।

जांच के दौरान एक वीडियो सामने आया, जिसमें मनासा निवासी दिनेश कुशवाह भंवरलाल के साथ मारपीट करते एवं उससे उसका नाम पूछताछ करते देखा गया। इसके बाद पुलिस ने दिनेश कुशवाह के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी।