जयपुर में 7 साल ​की बालिका से रेप का आरोपी कोटा में अरेस्ट

जयपुर। राजस्थान में जयपुर के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में सात वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ने आज कोटा में गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने यहां पत्रकारों को बताया कि आरोपी जीवाणु को कोटा के रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार किया गया। उससे पूछताछ की जा रही है।

आरोपी एक जुलाई को जयपुर के शास्त्री नगर की भट्टा बस्ती क्षेत्र में सात वर्षीय मासूम बच्ची को मोटरसाइकिल पर बिठाकर अमानीशाह नाले ले गया और वहां उससे दुष्कर्म करके वापस घर छोड़ गया। उन्होंने बताया कि जीवाणु आदतन दुष्कर्मी है। वह पहले भी ऐसी कई वारदातें कर चुका है। उसे ऐसे ही एक मामले में आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है।

श्रीवास्तव ने बताया कि फिलहाल वह कुछ समय पहले ही पैरोल पर छूटा था। इसके बाद उसने इस वारदात काे अंजाम दिया। उसने वर्ष 2001 में जयपुर के मुरलीपुरा में एक बच्चे के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी थी। उसकी हरकतों से उसकी शादी भी टूट गई थी। वह खानाबदोश का जीवन जीता है और अक्सर फुटपाथ पर सोता है। उससे पूछताछ की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि एक जुलाई को शास्त्रीनगर में जीवाणु ने एक सात वर्षीया बच्ची के साथ दुष्कर्म किया जिससे शास्त्रीनगर सहित आसपास के इलाकों में तनाव फैल गया। प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर 13 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया।