घाटकोपर विमान हादसे में प्रफुल्ल पटेल के बेटे प्रजय पटेल की कंपनी पर आरोप

Accused of Praful Patel's son Prajay Patel's son in Ghatkopar plane crash
Accused of Praful Patel’s son Prajay Patel’s son in Ghatkopar plane crash

नयी दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद किरीट सोमैया ने पिछले दिनों घाटकोपर में हुई विमान दुर्घटना के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल के बेटे प्रजय पटेल की कंपनी पर आरोप लगाते हुये कंपनी पर कार्रवाई करने की मांग की है।

सोमैया ने गुरूवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुये कहा कि घाटकोपर विमान हादसे में मारिया जुबेरी समेत दो पायलटों, दो इंजीनियरों और एक राहगीर की मौत हो गयी थी। मारिया का पति प्रभात कठुरिया न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है।

उल्लेखनीय है कि यह विमान पहले उत्तर प्रदेश सरकार के पास था जिसने इसे पुणे की सिल्वर जुबिली एविएशन को बेच दिया था। इसके बाद उसे इंडामेर एविएशन के पास मरम्मत के लिए भेजा गया और यूवाई एविएशन ने इस विमान को खरीद लिया था। इंडामेर एविएशन प्रजय पटेल की कंपनी है। विमान उस समय परीक्षण उड़ान भर रहा था जब यह हादसा हुआ।

सोमैया ने आरोप लगाया कि इंडामेर एविएशन का मालिक बहुत बड़ा आदमी है इसलिए कंपनी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने परीक्षण उड़ान से पहले जरूरी मंजूरी भी नहीं लेने का आरोप लगाते हुये कहा कि आज तक इस मामले में प्राथमिकी तक दर्ज नहीं हुई है। उन्होंने माँग की कि चाहे जितनी भी बड़ी कंपनी है उस पर कार्रवाई होनी चाहिये।