नगर निगम अजमेर की अवैध निर्माण के खिलाफ कार्यवाही, अस्पताल सीज

अजमेर। राजस्थान में अजमेर नगर निगम ने आज अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक अस्पताल एवं दो अन्य को सीज करने की कार्यवाही को अंजाम दिया।

निगम उपायुक्त तारामणि वैष्णव के नेतृत्व में शहर के वैशाली नगर पुष्कर रोड मुख्य सड़क पर डॉ. सूर्य चौधरी द्वारा चलाए जा रहे न्यूरो स्पाइन एवं सुपर स्पेशियलिस्ट अस्पताल के दो मंजिलों को सीज किया गया।

यह अस्पताल किराए के भवन में चल रहा है और जी़ 2 की स्वीकृति का नक्शा है। बावजूद इसके पांच मंजिल बना ली गई। निगम ने चौथी एवं पांचवीं मंजिल को सीज कर दिया जबकि तीसरी मंजिल पर मरीजों के होने के कारण उसके लिए सात दिनों का समय दिया गया।

सीज की कार्यवाही के बाद अस्पताल का पूरा स्टाफ कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित के यहां पहुंचा और मरीजों की दुहाई देते हुए सीज अस्पताल को खुलवाने की मांग की। उनका कहना रहा कि भवन को सील करने से लिफ्ट सहित अन्य सभी प्रबंध की व्यवस्थाएं चरमरा जाएगी जिससे मरीजों को परेशानी होगी। यदि किसी मरीज की जान जाती है तो उसके लिए नगर निगम प्रशासन जिम्मेदार होगा।

इसके अलावा निगम की दूसरी कार्यवाही पुरानी मंडी सहित आवासीय नक्शों की आड़ में उसका व्यवसायिक उपयोग करने को लेकर की गई। यहां भी दो भवनों को सीज किया गया। भवन निर्माण की आज की कार्यवाही महापौर बृजलता हाडा के महापौर बनने के बाद पहली कार्यवाही है।