IIFA Awards 2019: रणवीर को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड तो आलिया बनी बेस्ट एक्ट्रेस

 IIFA Awards 2019 Ranveer gets Best Actor Award, Alia becomes Best Actress
IIFA Awards 2019 Ranveer gets Best Actor Award, Alia becomes Best Actress

मुंबई बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह को फिल्म ‘पद्मावत’ और आलिया भट्ट को फिल्म राजी के लिये 20 वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आइफा) समारोह में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया है।

इस साल आइफा अवॉर्ड्स को 20 साल पूरे हो गए हैं और इस बार मनोरंजन जगत का सबसे बड़ा पुरस्कार समारोह काफी समय बाद मुंबई में आयोजित हुआ। आईफा अवॉर्ड्स 2019 में बॉलीवुड के अधिकतर कलाकारों ने समां बांधा। सलमान खान , कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट् , आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल, रणवीर सिंह, माधुरी दीक्षित और रेखा जैसे कई दिग्गज सितारों ने समारोह में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इन सितारों ने आईफा पुरस्कार समारोह के दौरान जबरदस्त परफॉर्मेंस दी।

मुंबई में 20वें आइफा अवार्ड समारोह में रणवीर सिंह को फिल्म पद्मावत के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया है। आलिया भट्ट को उनकी फिल्म ‘राजी’ के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया। फिल्म ‘राजी’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का भी सम्मान मिला। फिल्म ‘अंधाधुन’ के लिये श्रीराम राघवन सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से सम्मानित किये गये। बेस्ट स्टोरी का भी पुरस्कार फिल्म ‘अंधाधुन’ को दिया गया। श्रीराम राघवन, पूजा लाढ़ा सूर्ती, अरिजित बिस्वास, योगेश चंदेकर, हेमंत राव को भी पुरस्कार दिये गये।

बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल का पुरस्कार विक्की कौशल को फिल्म ‘संजू’ के लिये दिया गया वहीं अदिती राव हैदरी को फिल्म ‘पद्मावत’ के लिये सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया। शाहिद कपूर के सौतेले भाई ईशान खट्टर को फिल्म ‘धड़क’ के लिये बेस्ट डेब्यू मेल का पुरस्कार मिला। वहीं सैफ अली खान और अमृता सिंह की पुत्री को फिल्म ‘केदारनाथ’ के लिये बेस्ट डेब्यू फीमेल पुरस्कार से नवाजा गया। अरिजीत सिंह को राज़ी के गाने ‘ऐ वतन’ के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल का अवॉर्ड मिला।

बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल का अवॉर्ड हर्षदीप कौर को दिलबर गाने के लिये दिया गया। बेस्ट म्यूज़िक एल्बम का पुरस्कार ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ को मिला। बेस्ट लिरिक्स का पुरस्कार अमिताभ भट्टाचार्य को फिल्म ‘धड़क’ के लिये दिया गया। बॉलीवुड में अपने कॉमिक अभिनय के लिये मशहूर जगदीप को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कर से नवाजा गया।

रणबीर कपूर को फिल्म ‘धड़क’ के लिए बेस्ट एक्टर इन पास्ट 20 इयर्स का पुरस्कार दिया गया। दीपिका पादुकोण को फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के लिए पिछले 20 सालों में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए आइफा का स्पेशल अवार्ड दिया गया। ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ को पिछले 20 सालों की बेस्ट फिल्म का अवार्ड दिया गया। राजकुमार हिरानी को पिछले 20 सालों में बेस्ट निर्देशक का अवार्ड दिया गया। प्रीतम को पिछले 20 सालों में बेस्ट म्यूज़िक देने के लिए आइफा का स्पेशल अवार्ड मिला। जानी मानी कोरियोग्राफर सरोज खान को हिंदी सिनेमा में अपने अभूतपूर्व योगदान के लिए खास अवार्ड दिया गया।