एक्ट्रेस जेरी हॉल ने रूपर्ट मर्डोक से तलाक के लिए दायर की याचिका

वाशिंगटन। मॉडल और अभिनेत्री जेरी हॉल ने अमरीका के कैलिफोर्निया की एक अदालत में मीडिया उद्योगपति रूपर्ट मर्डोक से तलाक के लिए अर्जी दाखिल की है। याचिका में गहरे मतभेद का हवाला दिया गया। दोनों की शादी छह वर्ष पूर्व हुई थी।

बीबीसी ने कहा कि मर्डोक का न्यूज कारोबार का साम्राज्य अमरीका में फॉक्स न्यूज और वॉल स्ट्रीट जर्नल तथा ब्रिटेन में द सन एंड द टाइम्स सहित प्रमुख आउटलेट्स को नियंत्रित करता है। उनके बारे पहले कहा जाता था कि वह अपनी नई पत्नी को अधिक समय देते थे।

यह मर्डोक (91) का चौथा तलाक है। हॉल (66) ने पहले रोलिंग स्टोन्स के फ्रंटमैन मिक जैगर के साथ शादी की थी। टेक्सन मॉडल से अभिनेत्री बनी हॉल के जैगर के साथ चार बच्चे थे। इन्होंने वर्ष 1990 में इंडोनेशिया के बाली में एक हिंदू विवाह समारोह में शादी के बंधन में की थी।

शादी को एक दशक से भी कम समय के बाद लंदन के उच्च न्यायालय में रद्द कर दिया गया था और फैसला सुनाया गया था कि ब्रिटेन और इंडोनेशियाई कानून के अनुसार यह शादी आधिकारिक नहीं थी।

मर्डोक ने पहले ऑस्ट्रेलियाई विमान चालक दल का हिस्सा रहने वाली पेट्रीसिया बुकर से शादी की थी जिनके साथ वह वर्ष 1956-67 तक रहे। इसके बाद वह वर्ष 1967-99 तक स्कॉटलैंड की में जन्मी पत्रकार अन्ना मान और वर्ष 1999 से 2014 तक चीनी मूल के उद्यमी वेंडी डेंग के साथ थे।