सिरोही में गणतंत्र दिवस पर सम्मानित होने को आॅनलाइन आवेदन भी, यहां से भरे फाॅर्म

DEMO PIC

सबगुरु न्यूज-सिरोही। इस बार सिरोही में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मानित होने के लिए जिला प्रशासन ने आॅनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की है। इसमें जिले के सरकारी कार्मिकों के साथ सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोग अपना आवेदन कर सकेंगे।

इसके लिए आवेदकों को अब न तो अपने डिपार्टमेंट हेड से आवेदन को हस्ताक्षर करवाने की जरूरत होगी और न ही आवेदन को जमा करवाने के लिए सिरोही आने की। बस अपने एंड्राइड मोबाइल, लेपटाॅप, पीसी, आईपेड या आईफोन से ये आवेदन भरकर भेज सकते हैं। वैसे प्रशासन ने निजी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए पूर्ववर्ती व्यवस्था को भी यथावत रखा है। इस लिंक (https://docs.google.com/forms/d/1McIPlbPs1x6tfIpwjO8uZFtQvo89l2lPmZHLxzMjku4/viewform?edit_requested=true)  को कोपी करके अप्ने मोबाइल या कम्प्यूटर के ब्राउजर मे गूगल मे पेस्ट करके सर्च करके सीधे आवेदन पर पहुंच सकते है ।

-आवेदन मिलती ही कमेटी करेगी स्क्रूटनी
आॅनलाइन आवेदन भरकर डालने के बाद यह आवेदन जिला प्रशासन के गुगल ड्राइव में सेव हो जाएगा। जिसका प्रिंट आउट निकालकर इसके कमेटी के पास भेज दिया जाएगा। कमेटी जिला मुख्यालय पर ही रखे डाटा से कर्मचारियों और समजासेवियों के द्वारा आवेदन में किए गए दावों की तस्दीक कर लेगी। इसके बाद जो भी श्रेष्ठ होगा उसे जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।
-संख्या घटेगी
जिला स्तर पर गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले सम्मान समारोह पर हर बार अंगुलियां उठती रही हैं। हर बार कद्दावार और रसूखात वाले कर्मचारियों के सम्मानित होने और वास्तविक काम करने वाले कर्मचारियों के पीछे रह जाने का आरोप लगता रहा है। इस बार आॅनलाइन आवेदन प्रकिया से इस समस्या से निजात पाने का प्रयास प्रशासन कर रहा है। इस बार भी सम्मानित होने वालों की संख्या में जिला प्रशासन कटौती करेगा, जिससे इस सम्मान की गरिमा बनी रहे।

-इनका कहना है…
आॅनलाइन आवेदन से कर्मचारी को कार्यालय पर आने की जरूरत नहीं होगी। सभी लोग आवेदन कर सकेंगे और कमेटी को बेहतर लोगों को चुनने के विकल्प रहेंगे। इस बार भी संख्यात्मक रूप से सम्मानित होने वालों की सूची में कटौति की जाएगी। आॅनलाइन आवेदन सरकारी कर्मचारियों के साथ समाजसेवी भी कर सकेंगे। आॅनलाइन आवेदन के साथ पूर्ववर्ती प्रकिया भी रहेगी।
संदेश नायक
जिला कलक्टर, सिरोही।

ये है आवेदन का फोर्मेट…

गणतंत्र दिवस पर पुरस्कार हेतु नामांकन प्रपत्र
आवेदन का प्रकार *
आवेदनकर्ता का नाम *

विभाग का नाम *

शहर/ग्राम पंचायत का नाम *

Mobile No. *

सम्बंधित फ्लैगशिप योजना/ महत्वपूर्ण योजना का नाम *
जिले की प्रगति/ वर्तमान स्थिति *

प्रगति मे आपका योगदान एवं योगदान से पूर्व जिले की स्थिति (150 शब्द) *