Rashid Khan बने सबसे युवा कप्तान

shahjid khan

SABGURU NEWS | काबुल: करियर के अपने सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे अफगानिस्तान युवा लेग स्पिनर राशिद खान को आईसीसी विश्वकप क्वालिफायर में वेस्टइंडीज और हालैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबलों के लिए टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। राशिद क्रिकेट से किसी भी प्रारुप में सबसे कम उम्र में कप्तान बनने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

19 साल के राशिद को नियमित कप्तान असगर स्तनिकजई की जगह अफगान टीम का नया कप्तान बनाया गया है। स्तनिकजई सर्जरी के लिए जिम्बाब्वे के एक अस्पताल में भर्ती हैं और वह लगभग दो सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। स्तनिकजई के टीम में लौटने तक राशिद ही टीम की कमान संभालेंगे।

इन लड़को का डांस देखकर उड़ जाएंगे आप सभी के होश || देखिये ये वीडियो

अफगानिस्तान को आईसीसी विश्वकप क्वालिफायर में वेस्टइंडीज और हालैंड के खिलाफ 27 फरवरी और एक मार्च को हरारे में मैच खेलने हैं। अफगान की टीम फिर इसके बाद चार मार्च को स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी। राशिद ने अफगानिस्तान के लिए अब तक 37 वनडे और 29 ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 86 और 47 विकेट हासिल किए हैं।

इस आदमी ने किया श्री देवी को सबके सामने KISS || देखिये ये वीडियो

राशिद से पहले सबसे कम उम्र में क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में कप्तान बनने का रिकॉर्ड बरमूडा के रॉडनी ट्रॉट के नाम था जो 20 साल 332 दिन में कप्तान बने थे। इसके बाद बंगलादेश के राजिन सलेह (20 साल 297 दिन), जिम्बाब्वे के तेतेंदा टैबू (20 साल 342 दिन) और भारत के नवाब पटौदी (21 साल 77 दिन) हैं।

आईपीएल में हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले राशिद ने हाल ही में सबसे कम उम्र में वनडे और ट्वंटी- 20 गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक स्थान हासिल किया था। उन्होंने पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक का रिकॉर्ड तोड़ा था जो 21 साल और 13 दिन की उम्र में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बने थे। राशिद अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो