अफगानिस्तान में एक बच्चा बोरवेल में गिरा, 25 फीट गहराई में फंसा

काबुल। अफगानिस्तान में हैदर नामक एक किशोर 48 घंटे के ज्यादा समय से बोरवेल में फंसा हुआ है। वह अपने हाथ तथा शरीर के उपरी भाग को नहीं हिला पा रहा है। हैदर शाफ्ट से लगभग दस मीटर नीचे फंसा हुआ है। गौरतलब है कि हैदर जिस शाफ्ट में फंसा हुआ है वह 25 मीटर गहरा बताया जा रहा है।

हैदर दक्षिणी अफगानिस्तान के एक गांव के बोरवेल खोदने के समय व्यस्कों का मदद कर रहा था जिसके बाद वह गिर गया। कंधार से 120 किलोमिटर दूर बचाव कर्मी हैदर को बचाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। करीब 72 घंटे का समय होने से हैदर का बचने का समय कम हो सकता है, इससे पहले मोरोक्को में ऐसी ही घटना हुई थी।
तालिबानी अधिकारियों के मुताबिक हैदर शिफ्ट के 25 मीटर की गहराई में गिर गया है।

बीबीसी के मुताबिक सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो के मुताबिक हैदर जाबूल प्रांत के शोकाक गांव के एक बोरवेल में गिर गया है। वीडियो में दिख रहा है कि बचाव दल बोरवेल में रस्सी की मदद से लाईट और कैमरा डाल रहे हैं।

हैदर के पिता ने कहा कि मेरा बच्चा तुम ठीक हो? मुझसे बात करो और रोना मत, हम लोगो तुम्हे बाहर निकालने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसपर हैदर ने आवाज दी, हां मैं बात करुंगा।

हैदर रोड़ से सटे बोरवेल में शुक्रवार को गिर गया। बचाव दल मौके पर पहुंच कर बचाव का काम शुरु कर दिया है। हैदर के उम्र कुछ लोग पांच साल तथा कुछ लोग छह साल बता रहे हैं, हालांकि अभी इसकी पुष्टी नहीं हो पाई है।