अफगानिस्तान में नमाजियों पर आत्मघाती हमला, 25 की मौत

Afghanistan : 25 killed in Suicide bombing on worshippers in shia mosque

काबुल। अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत पकतिया के गारदेज शहर में शिया मस्जिद के समीप शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान आत्मघाती बम विस्फोट में 25 लेागों की मौत हो गई जबकि 40 अन्य घायल हो गए।

पुलिस एवं स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है। गारदेज के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने ख्वाजा हसन मस्जिद के भीतर गोलीबारी के बाद विस्फाेट कर दिया। घटना के समय करीब 60 लोग मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ रहे थे।

पुलिस ने बताया कि वे घायलों की सहायता के लिए मस्जिद के भीतर प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल किसी आतंकवादी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस का हालांकि कहना है कि दो लोग मस्जिद के भीतर घुसे और घटना को अंजाम दिया।

मौके पर पहुुंचे एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी अब्दुल्ला हजरत ने बताया कि आपदा टीम ने मस्जिद परिसर से 25 शव बरामद किए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि शिया मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़ रहे थे, तभी वहां पहुंचे एक व्यक्ति ने स्वयं को विस्फोट से उड़ा लिया। एक दूसरे हमलावर ने नमाज पढ़ रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की।