अफगानिस्तान ने बांग्लादेश का 3-0 से सूपड़ा साफ किया

Afghanistan beat Bangladesh by 1 run, win series 3-0

देहरादून। लेग स्पिनर राशिद खान के आखिरी बेहतरीन ओवर से अफगानिस्तान ने तीसरे और अंतिम ट्वंटी 20 मैच में गुरूवार को एक रन से रोमांचक जीत हासिल कर बांग्लादेश का 3-0 से सूपड़ा साफ़ कर दिया।

अफगानिस्तान ने छह विकेट पर 145 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद बंगलादेश को पांच विकेट पर 144 रन पर रोक दिया। बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए नौ रन चाहिए थे लेकिन राशिद ने बांग्लादेश के मंसूबों को पूरा नहीं होने दिया।

मैच 18 ओवर तक पूरी तरह अफगानिस्तान की झोली में था लेकिन मुशफिकुर रहीम ने 19 वें ओवर में करीम जनत की गेंदों पर पांच चौके जड़ेऔर मैच को रोमांचक बना दिया। राशिद ने 20 वें ओवर की पहली गेंद पर मुशफिकुर को आउट कर दिया जबकि महमूदुल्लाह मैच को टाई करने की कोशिश में अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए।

महमूदुल्लाह ने 38 गेंदों पर 45 रन और मुशफिकुर ने 37 गेंदों पर 46 रन बनाए। राशिद ने 24 रन देकर एक विकेट लिया जबकि मुजीब उर रहमान ने 25 रन पर एक विकेट और करीम ने 44 रन पर एक विकेट लिया। बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

इससे पहले अफगानिस्तान की पारी में मोहम्मद शहजाद ने 26, कप्तान असगर स्तानिकजई ने 27, समीउल्लाह शेनवारी ने नाबाद 33 और उस्मान गनी ने 19 रन बनाए, मुशफिकुर रहीम को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।