अफगानिस्तान में कार बम विस्फोट में 30 लोगों की मौत

पुल-ए-आलम। अफगानिस्तान में लोगार प्रांत की राजधानी पुल-ए-आलम में शुक्रवार को हुए कार बम विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गये।

शुरुआती जानकारी के अनुसार एक कार में सवार एक आत्मघाती हमलावर ने उस समय बम विस्फोट कर दिया जब लोग शाम साढ़े छह बजे रोजा खोल रहे थे।

सूत्रों के अनुसार इस विस्फोट में 30 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में घायल करीब 70 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जहां कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस हमले की फिलहाल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

विस्फोट इतना भीषण था कि मुख्य प्रांतीय अस्पताल की इमारत और एंबुलेंस नष्ट हो गईं। कई चिकित्सा कर्मी भी प्रभावित हुए हैं। पीड़ितों की मदद के लिए निजी अस्पतालों और आसपास के जिलों से एम्बुलेंस घटना स्थल पर पहुंची गई।

इस हादसे में पीड़ित ज्यादातर छात्र थे जो लोगर जिले से आए थे। वे दिन में एक विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा में भाग लेने के बाद शाम को अस्पताल के आसपास के छोटे रेस्तरां में भोजन करने और अपना उपवास तोड़ने के लिए एकत्र हुए थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने पत्रकारों से कहा कि काबुल से 12 से अधिक एंबुलेंस पुल-ए-आलम के लिए रवाना की गईं। विस्फोट के बाद बिजली के पोल क्षतिग्रस्त हो जाने से क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति बंद हो गई।