एशिया कप में तीन स्पिनरों के साथ खेलेगा अफगानिस्तान

Afghanistan Name Three Uncapped Players in Spin-Heavy Asia Cup squad
Afghanistan Name Three Uncapped Players in Spin-Heavy Asia Cup squad

काबुल। अफगानिस्तान ने एशिया कप के लिए घोषित अपनी टीम में तीन विशेषज्ञ स्पिनरों को शामिल किया है।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 17 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप के लिए लेफ्ट आर्म स्पिनर शराफुद्दीन अशरफ और विकेटकीपर मुनीर अहमद उन दो खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें पिछले सप्ताह आयरलैंड को वनडे सीरीज में हराने वाली टीम में जगह मिली है। तेज गेंदबाज दौलत जाफरान टीम में जगह बनाने से चूक गए।

शराफुद्दीन अशरफ अब तक 14 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। अशरफ इस वर्ष मार्च में विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग मैचों में भी खेले थे। इसके अलावा अशरफ छह ट्वंटी-20 मैच भी खेल चुके हैं। अशरफ ने अब तक 17 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं। मुनीर टीम में नवोदित चेहरा हैं जिन्हें दूसरे विकेटकीपर के रूप में चुना गया है।

अशरफ के टीम में शामिल होने से अफगानिस्तान एशिया कप के दौरान अनुभवी स्पिनर राशिद खान और मुजीब समेत कुल तीन स्पिनरों के साथ मैदान में उतर सकता है। राशिद और मुजीब के पास इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट में खेलने के अलावा आईपीएल में खेलने का भी अनुभव है। जरुरत के मुताबिक अफगानिस्तान ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को भी टीम में शामिल कर सकता है।

एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की टीम

मोहम्मद शहज़ाद, जावेद अहमदी, असगर अफगान (कप्तान), रहमत शाह, समीउल्ला शेनवारी, हश्मतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब , राशिद खान, मुजीब उर रहमान, आफताब आलम, एहसानुल्ला जनत, सईद शिरजाद, वफादार, मुनीर अहमद काकर।