अमरीका की जवाबी कार्रवाई में काबुल हमले का षडयंत्रकारी मारा गया

काबुल। अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में शनिवार को इस्लामिक स्टेट-खोरासन (आईएस-के) के खिलाफ अमरीका के जवाबी हमले में आतंकवादी समूह का एक सरगना मारा गया जिसे काबुल हमले का षडयंत्रकारी बताया गया है।

अमेरिकन सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने एक बयान में कहा कि अमरीकी सैन्य बलों ने आज आईएस-के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में मानवरहित हवाई हमले में आतंकवादी समूह का सरगना मारा गया। हमले में किसी भी नागरिक के हताहत होने की रिपोर्टे नहीं है।

गौरतलब है कि आईएस-के ने गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के बाहर हमले की जिम्मेदारी ली है। हमले में जिसमें 13 अमरीकी सैनिकों सहित 120 से अधिक लोग मारे गए थे। रिपोर्टों के अनुसार, दोहरे आत्मघाती बम विस्फोटों में 1,300 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

इससे पहले अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने काबुल में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हुए जघन्य आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों का पता लगाने का संकल्प लिया था। बिडेन ने कहा था कि हम माफ नहीं करेंगे। हम नहीं भूलेंगे। हम आपको ढूंढेंगे और आपको अंजाम भुगतना होगा। व्हाइट हाउस के मुताबिक बिडेन ने सैन्य कमांडरों को अफगानिस्तान में आईएस-के को निशाना बनाने के लिए सभी जरूरी मंजूरी दे दी है।