अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने राशिद खान को जमकर सहारा

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने राशिद खान को जमकर सहारा
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने राशिद खान को जमकर सहारा

नयी दिल्ली | सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के फाइनल में पहुंचाने वाले स्टार खिलाड़ी राशिद खान की चौतरफा प्रशंसा के बीच उनके देश अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी उन्हें जमकर सराहा है।

आईपीएल-11 के दूसरे क्वालिफायर मैच में राशिद ने हरफनमौला खेल दिखाते हुये बेहतरीन बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी और क्षेत्ररक्षण तीनों में कमाल किया और हैदराबाद को दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ रोमांचक जीत से फाइनल में प्रवेश दिला दिया जहां टीम अब खिताब के लिये चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी। राष्ट्रपति गनी ने अफगान खिलाड़ी के मैच में अद्भुत खेल की तारीफ करते हुये कहा कि वह भारत के अपने दोस्तों का अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलाने के लिये धन्यवाद करते हैं। आपने अफगान खिलाड़ियों को आईपीएल में उनकी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया और राशिद ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उस पर हमें गर्व है।

उन्होंने साथ ही कहा कि राशिद ने लोगों को याद दिला दिया है कि उनके देश के लिये क्या अहम है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाने वाले गनी ने ट्वीटर पर मज़ाक करते हुये कहा“ श्री मोदी हम अपने युवा स्पिनर को आपको नहीं देंगे।” अफगान राष्ट्रपति ने कहा“ अफगानिस्तान को अपने हीरो राशिद खान पर गर्व है। मैं अपने भारतीय दोस्तों का अफगान खिलाड़ियों को यह मौका देने के लिये शुक्रगुज़ार हूं। राशिद ने अपने देश को नयी दिशा देने का काम किया है। वह विश्व क्रिकेट जगत के लिये धरोहर की तरह हैं।”

हैदराबाद की जीत के हीरो राशिद ने भी मैच के बाद अपने देश अफगानिस्तान के लिये प्यार जाहिर करते हुये मैन ऑफ द मैच अवार्ड को अपने देश और अफगानिस्तान के जलालाबाद में हुये बम धमाकों में मारे गये पीड़ितों को समर्पित किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा“ मैं अपने अवार्ड को अपने देश अफगानिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान हुये बम धमाके में मारे गये पीड़ितों को समर्पित करता हूं।”