आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए आईपीएस सुरेंद्र दास

After battling for five days, IPS Surendra Kumar Das dies
After battling for five days, IPS Surendra Kumar Das dies

कानपुर। करीब पांच दिनों तक मौत से संघर्ष करने के बाद आईपीएस अधिकारी सुरेन्द्र कुमार दास ने रविवार को आखिरकार इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उत्तर प्रदेश में कानपुर के पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) दास ने दोपहर 1219 बजे अंतिम सांस ली।

पुलिस अधिकारी ने पिछले बुधवार को जहर खाकर सुसाइड करने का प्रयास किया था जिसके बाद उन्हे गंभीर हालत में यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल प्रशासन ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर अधिकारी की मृत्यु की पुष्टि की।

अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राजेश अग्रवाल ने बताया कि दास का शनिवार को एक आपरेशन किया गया था। इस बीच उनकी हालत बेहद नाजुक हो गई थी। सुबह उनके लीवर और किडनी ने काम करना बंद कर दिया था।

चिकित्सक हर संभव प्रयास कर रहे थे लेकिन इलाज के दौरान उन्हे दिल का दौरा पडा जो उनकी मृत्यु का कारक बना। अधिकारी के निधन की जानकारी उनके परिजनों के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों को दे दी गई है।

पुलिस महानिदेशक आेपी सिंह ने शनिवार को अस्पताल पहुंच कर पुलिस अधिकारी के स्वास्थ्य की जानकारी डाक्टरों से प्राप्त की थी। मुंबई के डाक्टर्स की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था। आपरेशन के बाद डाक्टरों ने आठ से नौ घंटा तक इंतजार करने को कहा गया था। सूत्रों के मुताबिक दास ने पारिवारिक कलह के चलते सल्फास खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था।

आईपीएस अधिकारी के निधन पर योगी दुखी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) सुरेन्द्र कुमार दास के निधन पर शोक व्यक्त किया है। योगी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।